प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत का तीखा हमला, बोली- "पीएम मोदी पद की गरिमा भूलकर ऊल-जलूल बातें करते हैं तो सुनने को भी तैयार रहें"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 3, 2022 03:33 PM2022-12-03T15:33:12+5:302022-12-03T15:38:54+5:30

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने प्रेस कांफ्रेंस में पीएम मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री की बहुत इज्जत करती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं की वो छुईमुई हैं, उनकी दस आलोचनाएं भी होगी। देश की जनता ने उन्हें चुना है तो उनकी जवाबदेही बनती है और उनके सवाल किये जाएंगे।

Congress put Prime Minister Narendra Modi in the dock, said- "Be ready to listen when PM Modi forgets the dignity of the post and talks nonsense" | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत का तीखा हमला, बोली- "पीएम मोदी पद की गरिमा भूलकर ऊल-जलूल बातें करते हैं तो सुनने को भी तैयार रहें"

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगाया मर्यादा के खिलाफ भाषण और वक्तव्य देने का आरोपकांग्रेस ने दोटूक कहा कि पीएम मोदी ऐसे ही अनर्गल बयान देंगे तो आलोचना के लिए भी तैयार रहेंकांग्रेस ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि पीएम मोदी छुईमुई हैं क्या?, क्यों नहीं हो सकती आलोचना

दिल्ली: देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशाली और चुनावी भाषणों को लेकर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस ने स्पष्ट आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री अपने भाषणों और वक्तव्यों में पद की गरिमा को भूलकर ऐसी बातें कर रहे हैं, जो उन्हें शोभा नहीं देती है। इसके साथ ही पार्टी ने यह भी कहा कि पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस प्रति ऐसी ही अनर्गल बयान आते रहेंगे तो उन्हें भी अपनी आलोचना सुनने के लिए तैयार रहना चाहिए।

दरअसल गुजरात चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को घेरते हुए चुनावी जनसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा उनकी तुलना रावण से किये जाने पर कहा था कि कांग्रेस की पुरानी आदत है, उन्हें अपशब्द कहने की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी द्वारा उन्हें मौत का सौदागर कहे जाने की बात का जिक्र करते हुए कहा था कि कांग्रेस के पास उनकी आलोचना के सिवाय दूसरा और कोई काम नहीं है और कांग्रेस दिनरात केवल मुझे निशाना बनाने के काम में लगी रहती है।

अब इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के आरोपों पर पलटवार किया है और कांग्रेस की ओर से पीएम के खिलाफ हमला करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि क्या प्रधानमंत्री मोदी कोई छुईमुई हैं, जो उनकी आलोतना नहीं की जा सकती है। पीएम मोदी के खिलाफ तीखे शब्दों में हमलावर होते हुए श्रीनेत ने कहा, "पीएम मोदी छुईमुई हैं क्या?, आप देश के प्रधानमंत्री हैं, आपकी 10 आलोचना होगी, 10 सवाल पूछे जाएंगे, आपकी जवाबदेही तय होगी। प्रधानमंत्री जब अपनी पद की गरिमा भूलकर ऊल जलूल बातें करते हैं तो सुनने को भी तैयार रहें।"

इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री की बहुत इज्जत करती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं की वो छुईमुई हैं, उनकी दस आलोचनाएं भी होंगी। देश की जनता ने उन्हें चुना है तो उनकी जवाबदेही बनती है और उनके सवाल किये जाएंगे। श्रीनेत ने भाजपा प्रवक्ताओं की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी कब तक अपने बद्दिमाग प्रवक्ताओं के पीछे छुपेंगे।

उन्हें देश की जनता और विपक्षी दलों के सवालों का जवाब देना होगा और वो इस जवाबदारी से पीछे नहीं भाग सकते हैं। प्रधानमंत्री हमारी पूर्व अध्यक्षा को कांग्रेस की विधवा कहते हैं, एक मां को जर्सी गाय कहते हैं और एक पत्नी को पचास करोड़ की गर्लफ्रेंड कहते हैं। एक चुनी हुई मुख्यमंत्री के साथ दीदी ओ दीदी करते हैं, तब उनकी गरिमा कहां चली जाती है। इसका क्या मतलब है कि आप सब बोलते रहिये और हम सुनते रहें और अगर आप से एक तीखा सवाल कर दिया जाए तो आप छुईमुई हैं।

सुप्रिया श्रीनेत ने पीएम मोदी से कहा कि आप देश के प्रधानमंत्री हैं, थोड़ा सीना चौड़ा करिये और आलोचना सुनिये। उस पद पर बैठा व्यक्ति आलोचना भी सुनता है और समस्या का समाधान भी करता है। लेकिन माफ करियेगा आप तो कभी अपने प्रवक्ताओं के पीछे तो कभी ट्रोल आर्मी के पीछे छुपे रहते हैं। इस तरह से देश का शासन नहीं चलता है। आपको सवालों का जवाब देना और आलोचना भी सुनना होगा।

Web Title: Congress put Prime Minister Narendra Modi in the dock, said- "Be ready to listen when PM Modi forgets the dignity of the post and talks nonsense"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे