कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने राज्यपाल से की मुलाकात, आज हो सकती है मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा

By मनाली रस्तोगी | Published: December 9, 2022 05:02 PM2022-12-09T17:02:20+5:302022-12-09T17:03:24+5:30

कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात की।

Congress leaders meet Himachal Governor | कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने राज्यपाल से की मुलाकात, आज हो सकती है मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने राज्यपाल से की मुलाकात, आज हो सकती है मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा

Highlightsकांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की 68 सदस्यीय विधानसभा में 40 सीटों पर जीत दर्ज की।पहाड़ी राज्य में वर्ष 1985 से किसी भी निवर्तमान सरकार के दोबारा सत्ता में न आने की परंपरा बरकरार रही।कांग्रेस ने अभी तक मुख्यमंत्री का चयन नहीं किया है।

शिमला: कांग्रेस ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश की 68 सदस्यीय विधानसभा में 40 सीटों पर जीत दर्ज की। इसी के साथ पहाड़ी राज्य में वर्ष 1985 से किसी भी निवर्तमान सरकार के दोबारा सत्ता में न आने की परंपरा बरकरार रही। कांग्रेस के सामने मुख्यमंत्री पद का ऐसा चेहरा तलाशने की चुनौती है, जो पार्टी को आगे चलकर बांधे रख सके। प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह को मुख्यमंत्री पद का मुख्य दावेदार माना जा रहा है। 

पार्टी के पूर्व प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू और कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के निवर्तमान नेता मुकेश अग्निहोत्री भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल बताए जा रहे हैं। कांग्रेस के दो पर्यवेक्षक-छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हरियाणा के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा-अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के हिमाचल प्रदेश से जुड़े मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला के साथ शिमला पहुंच चुके हैं। 

ऐसे में शिमला पहुंचकर कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात की। कांग्रेस ने अभी तक मुख्यमंत्री का चयन नहीं किया है। इसी क्रम में कांग्रेस आज मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर सकती है। मालूम हो, गुरुवार को चुनाव परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे 'मुद्दे' थे जिन्होंने परिणामों की दिशा बदल दी।

Web Title: Congress leaders meet Himachal Governor

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे