कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी-जेपी नड्डा पर साधा निशाना, बोले- "साहेब से पार्टी का विधायक नहीं माना, नड्डा जी डिंगे हांकते हैं, साहेब के कहने पर यूक्रेन ने युद्ध रोक दिया"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 9, 2022 07:23 PM2022-11-09T19:23:15+5:302022-11-09T19:31:08+5:30

हिमाचल चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भाजपा के बागी नेता कृपाल परमार को चुनावी मैदान से हटाने के लिए कथिततौर पर फोन करने के मुद्दे पर कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि जेपी नड्डा जी डींग हांक रहे हैं कि साहेब के फोन पर यूक्रेन ने युद्ध रोक दिया था, यहां पार्टी का एक बागी नेता साहेब के फोन पर नहीं मान रहा है।

Congress leader targeted Modi-Nadda, said - "Saheb cried but the party MLA did not agree, Nadda ji dinge, the President of Ukraine stopped the war at the behest of Saheb" | कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी-जेपी नड्डा पर साधा निशाना, बोले- "साहेब से पार्टी का विधायक नहीं माना, नड्डा जी डिंगे हांकते हैं, साहेब के कहने पर यूक्रेन ने युद्ध रोक दिया"

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने एक तीर से पीएम मोदी और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा पर साधा निशानाअखिलेश सिंह ने कहा कि साहेब ने पार्टी का एक बागी विधायक को फोन किया लेकिन वो नहीं माना जेपी नड्डा जी डींग हांक रहे हैं कि साहेब के फोन करने पर यूक्रेन ने युद्ध रोक दिया

दिल्ली: कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने हिमाचल चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भाजपा के बागी नेता कृपाल परमार को चुनावी मैदान से हटाने के लिए कथिततौर पर फोन करने के लिए निशाना साधा है। इसके साथ ही पार्टी ने भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा के उस कथन की भी जमकर खिल्ली उड़ाई है, जिसमें उन्हें पीएम मोदी के फोन पर रूस-यूक्रेन युद्ध के रोके जाने की बात कही थी।

कांग्रेस की ओर से इस मुद्दे पर आक्रामक होते हुए अखिलेश प्रताप सिंह ने एक ही निशाने में पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हमला करते हुए कहा, "साहेब ने अपनी सारी दुहाई दे दी लेकिन उनकी पार्टी के एक विधायक ने उनकी नहीं सुनी और नड्डा जी डिंगे हांकते है कि साहेब के कहने पर यूक्रेन के राष्ट्रपति ने युद्ध रोक दिया।"

दरअसल पीएम मोदी द्वारा भाजपा के बागी नेता को फोन करके चुनाव न लड़ने की अपील को बड़ा मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी को जबरदस्त तरीके से घेरते हुए चुनाव आयोग से मामले में संज्ञान लेने की मांग की।

मामले में युवा कांग्रेस के प्रमुख श्रीनिवास बीवी ने भी बीचे 5 नवंबर को ट्वीट करते हुए बागी कृपाल परमार से पीएम मोदी के कथित बातचीत का वीडियो साझा किया और कहा था, "काश प्रधानमंत्री जी, जिनपिंग को भी इस हनक में फ़ोन कर बोलते कि बैठ जाओ, कब्जा छोड़ो, वापस जाओ!"

वहीं हिमाचल में जेपी नड्डा के भाषण को भाजपा द्वारा किये गये ट्वीट को रिट्वीट करते हुए श्रीनिवास बीवी ने 'चल झूठे!!' कहा था। दरअसल भाजपा ने जेपी नड्डा द्वारा हिमाचल में दिये उस भाषण को ट्वीट किया था, जिसमें भाजपा प्रमुख नड्डा जनता के बीच दावा कर रहे हैं कि रूस-यूक्रेन ने पीएम मोदी के फोन करने पर युद्ध को रोक दिया था ताकि भारतीय छात्रों को वहां से निकाला जा सके।

जेपी नड्डा ने अपने भाषण में कहा था, "यूक्रेन में 32 हजार हमारे बच्चे फंस गए थे। प्रधानमंत्री मोदी जी ने पुतिन को फोन किया, जेलेंस्की को फोन किया और युद्ध को रुकवाया। यूक्रेन से बच्चों को निकालकर भारत वापस लाया गया।"

हिमाचल चुनाव को लेकर सूबे में सत्ता पर काबिज भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस के बीच जमकर बयानबाजी चल रही है। बीते मंगलवार को भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिमाचल भाजपा को विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी का चेहरा आगे रखे जाने पर कहा था कि बकरे की मां कब तक खैर मनाएंगी।

सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा हिमाचल में कब तक मोदी जी के चेहरा पर राजनीति करेगी। पता नहीं मोदी जी को महसूस हो रहा है कि नहीं लेकिन उनका खुद का काम नीचे आ रहा है। अगर लोगों को उनके 2014 के भाषण सुना दें तो हमें कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।"

Web Title: Congress leader targeted Modi-Nadda, said - "Saheb cried but the party MLA did not agree, Nadda ji dinge, the President of Ukraine stopped the war at the behest of Saheb"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे