योगी आदित्यनाथ का जुबानी हमला, कहा- कांग्रेस नहीं चाहती अयोध्या में राम मंदिर बने

By भाषा | Published: November 12, 2018 03:25 AM2018-11-12T03:25:03+5:302018-11-12T03:25:03+5:30

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती है कि अयोध्या में श्रीराम का मंदिर बने।

congress does not wants ram mandir in ayodhya says yogi adityanath | योगी आदित्यनाथ का जुबानी हमला, कहा- कांग्रेस नहीं चाहती अयोध्या में राम मंदिर बने

योगी आदित्यनाथ का जुबानी हमला, कहा- कांग्रेस नहीं चाहती अयोध्या में राम मंदिर बने

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती है कि अयोध्या में श्रीराम का मंदिर बने। योगी ने छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए रविवार को दुर्ग जिले में जनसभाएं की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के बीच गहरा संबंध है। छत्तीसगढ़ में भगवान राम का ननिहाल और माता कौशल्या का मायका है। 

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि राममंदिर में सबसे बड़ी बाधा कांग्रेस है। जब तक कांग्रेस रहेगी हिंदुओं के स्वाभिमान की रक्षा नहीं हो पाएगी। यह नक्सलवादियों को क्रांतिकारी कहकर भारत के जवानों की शहादत का अपमान करते रहेंगे।

योगी ने कहा कि उन्होंने वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में सभा की तब जानकारी मिली कि सभास्थल के करीब बैकुंठ धाम का निर्माण हो रहा है। वह इसलिए पूरा नहीं हो पाया क्योंकि कांग्रेस के प्रत्याशी ने इसके लिए अदालत में बाधाएं खड़ी कर दी है। जबकि उस जमीन से कांग्रेस का कोई वास्ता नहीं है।

योगी ने कहा कि आप सब जानते हैं कि इसी प्रकार की बाधा कांग्रेस ने अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण में खड़ी की हैं। कांग्रेस की फितरत है कि कार्य नहीं करना और कोई कर रहा है तब उसमें बाधाएं खड़ी करना।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जब आपके बीच में आए तब उनसे पूछना चाहिए कि जब वह देश से बाहर जाते हैं तब भारत के हिंदुओं को आतंकवादी कहते हैं। अमेरिका के राजदूत से मिलते हैं तब कहते हैं कि लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी संगठन से उन्हें खतरा नहीं है बल्कि उन्हें खतरा है भारत के हिंदुओं से। हिंदू को आतंकवादी कहने का मतलब भारत की 132 करोड़ आबादी को अपमानित करने जैसा है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल के द्वारा उच्चतम न्यायालय में अर्जी लगाई जाती है की वर्ष 2019 से पहले राममंदिर मामले में सुनवाई नहीं होनी चाहिए और दूसरी ओर राहुल गांधी यहां आकर अपना जनेऊ दिखाने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे यहां जनेऊ दिखाने के लिए नहीं बल्कि धारण करने के लिए होता है। राहुल गांधी को यह भी नहीं मालूम की पूजा करने के लिए कैसे बैठा जाता है। राहुल गांधी का मंदिर में जाना पाखंड से ज्यादा कुछ नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब राहुल गांधी भ्रष्टाचार पर बोलते हैं तब मुझे बड़ी हंसी आती है। योगी ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने देश को आतंकवाद, अलगाववाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार और वंशवाद दिया है। जाति, क्षेत्र और भाषा के आधार पर सामाजिक अस्पृश्यता दी है।

छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में पहले चरण में सोमवार को 18 सीटों के लिए मतदान होगा। वहीं 72 सीटों के लिए 20 तारीख को मत डाले जाएंगे। राज्य में चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक दलों के नेता रैलियां कर रहे हैं तथा जनता से वोट मांग रहे हैं।

Web Title: congress does not wants ram mandir in ayodhya says yogi adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे