कोविड-19 टीके को पेटेंट मुक्त कराने के अभियान को सीएम रावत ने दिया समर्थन

By भाषा | Published: June 20, 2021 08:38 PM2021-06-20T20:38:27+5:302021-06-20T20:38:27+5:30

CM Rawat supported the campaign to get the Kovid-19 vaccine patent free | कोविड-19 टीके को पेटेंट मुक्त कराने के अभियान को सीएम रावत ने दिया समर्थन

कोविड-19 टीके को पेटेंट मुक्त कराने के अभियान को सीएम रावत ने दिया समर्थन

देहरादून, 20 जून उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने स्वदेशी जागरण मंच द्वारा कोविड-19 टीके को पेटेंट मुक्त कराने के लिए चलाए जा रहे अभियान को रविवार को डिजिटल दस्तखत कर समर्थन दिया।

'वैश्विक सर्व सुलभ टीकाकरण एवं चिकित्सा अभियान' के अंतर्गत विश्व जागृति दिवस पर कोविड-19 टीके के पेटेंट मुक्त कराने के लिए डिजिटल हस्ताक्षर कर समर्थन देने के बाद मुख्यमंत्री रावत ने स्वदेशी जागरण मंच को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपका यह अभियान सफल हो।

उन्होंने कहा कि कहा कि हमारा देश 'वसुधैव कुटुंबकम' पर चलने वाला देश है और पेटेंट से मुक्त होने से टीके के उत्पादन में कोई कमी नहीं होगी और जल्द से जल्द यह जनसामान्य तक पहुंच सकेगा।

स्वदेशी जागरण मंच के प्रांतीय संयोजक सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री रावत से भेंट कर उन्हें अभियान की जानकारी दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: CM Rawat supported the campaign to get the Kovid-19 vaccine patent free

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे