बीजेपी नेता चित्रा वाघ की योगी से मांग, प्रियंका गांधी का कुर्ता पकड़ने वाले पुलिसकर्मी पर हो सख्ता कार्रवाई, उसकी जुर्रत कैसे हुई 

By रामदीप मिश्रा | Published: October 5, 2020 02:13 PM2020-10-05T14:13:26+5:302020-10-05T14:21:29+5:30

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार को प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद कथित सामूहिक बलात्कार घटना की पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए हाथरस रवाना हुए थे।

Chitra Wagh Demands Action Against Cop Who Manhandled Priyanka Gandhi | बीजेपी नेता चित्रा वाघ की योगी से मांग, प्रियंका गांधी का कुर्ता पकड़ने वाले पुलिसकर्मी पर हो सख्ता कार्रवाई, उसकी जुर्रत कैसे हुई 

फोटोः ट्विटर

Highlightsचित्रा वाघ ने कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी के कपड़े पकड़ने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ "सख्त कार्रवाई" करने की मांग की।महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस के प्रमुख सत्यजीत तांबे ने बीजेपी नेत्री चित्री वाघ की तारीफ की है।

मुंबईः महाराष्ट्र बीजेपी की उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हाथरस जाते समय दिल्ली-यूपी सीमा पर कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी के कपड़े पकड़ने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ "सख्त कार्रवाई" करने की मांग की। उन्होंने कहा कि उस पुलिसकर्मी की जुर्रत कैसे हो गई जो महिला के कपड़ों पर हाथ डाल सके?

चित्रा वाघ ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'पुरुष पुलिस की जुर्रत कैसे हुई कि वो एक महिला नेता के वस्त्रों पर हाथ डाल सके! समर्थन में अगर महिलाएं आगे आ रही हैं पुलिस कही की भी हो उन्हें अपनी मर्यादा का ध्यान रखना ही चाहिए।भारतीय संस्कृति में विश्वास रखने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ऐसे पुलीसवालों पर सख्त कारवाई करें।'

महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस के प्रमुख सत्यजीत तांबे ने बीजेपी नेत्री चित्री वाघ की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि वाघ, जिन्होंने पिछले साल राकांपा को  छोड़ बीजेपी को ज्वॉइन किया वह पार्टी बदलने के बावजूद अपने "संस्कार" नहीं भूली हैं।

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार को प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद कथित सामूहिक बलात्कार घटना की पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए हाथरस रवाना हुए थे। इसी बीच गौतमबुद्ध नगर में टोल प्लाजा पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं जुटे हुए थे। उसी दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) पुलिस के बीच हाथापाई हो गई थी। 

हाथपाई के दौरान एक हेलमेट पहने पुलिसकर्मी ने कांग्रेस महासचिव के कुर्ते का पकड़ लिया था। प्रियंका और राहुल ने शनिवार को हाथरस में दलित समुदाय की उस महिला के परिवार से मुलाकात की जिसके साथ कथित सामूहिक बलात्कार किया गया था और करीब एक पखवाड़े के बाद उसकी जान चली गई थी। दलित महिला के परिवार से मुलाकात कर राहुल और प्रियंका ने उन्हें ढांढस बंधाया और कहा कि वे न्याय के लिए लड़ेंगे। 

गौरतलब है कि 14 सितम्बर को हाथरस में चार युवकों ने 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया था। मंगलवार को सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गई, जिसके बाद बुधवार को तड़के उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें रात में ही अंतिम संस्कार करने के लिए बाध्य किया। बहरहाल, स्थानीय पुलिस का कहना है कि ‘‘परिवार की इच्छा के मुताबिक’’ अंतिम संस्कार किया गया। 

Web Title: Chitra Wagh Demands Action Against Cop Who Manhandled Priyanka Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे