लोगों की समस्याएं सुलझाने के लिये तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने हेल्पलाइन शुरू की

By भाषा | Updated: February 13, 2021 18:36 IST2021-02-13T18:36:34+5:302021-02-13T18:36:34+5:30

Chief Minister of Tamil Nadu started helpline to solve people's problems | लोगों की समस्याएं सुलझाने के लिये तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने हेल्पलाइन शुरू की

लोगों की समस्याएं सुलझाने के लिये तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने हेल्पलाइन शुरू की

चेन्नई, 13 फरवरी मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शनिवार को लोगों की समस्याओं का तेजी से समाधान करने के उद्देश्य से एक हेल्पलाइन की शुरूआत की , जिसके तहत कोई भी व्यक्ति टोल फ्री नंबर ‘1100’ पर फोन कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है ।

इसके लिये एक पोर्टल भी बनाया गया है जहां लोग अपनी शिकायत स्वयं दर्ज कर सकते हैं अथवा ई-मेल के जरिये भी अपनी शिकायत भेज सकते हैं । लोग अपने मोबाइल में एप डाउनलोड कर इसके माध्यम से भी अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं ।

राज्य सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस सेवा का इस्तेमाल कर अगर कोई नौकरी की मांग करता है तो उसे कौशल विकास प्रशिक्षण दे कर यह अवसर मुहैया कराया जायेगा ।

इसमें कहा गया है कि विभिन्न विभागों से संबंधित शिकायतों को दर्ज करने और शीघ्र समाधान करने में भी इससे सुविधा मिलेगी ।

बयान में कहा गया है कि शिकायतकर्ता को सुविधा प्राप्त करने के लिये आधार नंबर अथवा परिवार कार्ड नंबर दर्ज करना होगा । इसमें कहा गया है कि शिकायत की स्थिति के बारे में उन्हें उनके मोबाइल फोन पर संदेश जायेगा ।

बयान में कहा गया है कि एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने इस हेल्पलाइन की शुरूआत की और इस दौरान राजस्व मंत्री आर बी उदयकुमार, मुख्य सचिव राजीव रंजन और अन्य शीर्ष अधिकारी मौजूद थे।

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Web Title: Chief Minister of Tamil Nadu started helpline to solve people's problems

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