मुख्यमंत्री मोहन यादव का नया सीएम हाउस अब महाकाल की नगरी में, जहां से चलेगी सरकार

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: January 30, 2024 05:55 PM2024-01-30T17:55:50+5:302024-01-30T17:57:18+5:30

मध्य प्रदेश के गठन के बाद पहली बार सरकार का संचालन भोपाल के साथ उज्जैन से होगा। मोहन यादव का उज्जैन में नया सीएम हाउस तैयार हो गया है।

Chief Minister Mohan Yadav's new CM House is now in the city of Mahakal, from where the government will run. | मुख्यमंत्री मोहन यादव का नया सीएम हाउस अब महाकाल की नगरी में, जहां से चलेगी सरकार

मुख्यमंत्री मोहन यादव का नया सीएम हाउस अब महाकाल की नगरी में, जहां से चलेगी सरकार

Highlightsएमपी की सीएम का नया मुख्यमंत्री निवास बनकर तैयारमहाकाल की नगरी से होंगे अब विकास के शुभ कार्यो के फैसलें

मुख्यमंत्री मोहन का नया  सीएम हाउस उज्जैन में

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव अब भोपाल के साथ उज्जैन से सरकार का संचालन करेंगे। महाकाल की नगरी से प्रदेश से जुड़े पड़े फैसले लिए जाएंगे। इसके पीछे बड़ी वजह मुख्यमंत्री मोहन यादव का उज्जैन शहर से चुनकर आना और अपने शहर से लगाव होना है।मुख्यमंत्री का भोपाल के श्यामला हिल्स में बने सीएम हाउस के अलावा अब उज्जैन में नया सीएम हाउस बनकर तैयार है। जहां सीएम हाउस मुख्यमंत्री निवास की पट्टी लग रही है। 

मुख्यमंत्री मोहन यादव के लिए उज्जैन में सीएम हाउस तैयार किया गया है उज्जैन के कुलपति के आवास का उपयोग सीएम हाउस के लिए होगा। विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति के निवास को मोहन यादव के मुख्यमंत्री निवास के लिए तैयार किया गया है। जहां सीएम हाउस की प्लेट लगाई जा रही है।

 दरअसल मुख्यमंत्री बनने के बाद मोहन यादव ना सिर्फ उज्जैन में निवास कर रहे हैं। बल्कि रात्रि विश्राम भी करते हैं लेकिन उज्जैन पर सबसे ज्यादा नजरे बनाएं मोहन यादव ने अब उज्जैन से सरकार चलाने का भी फैसला लिया है और यही कारण है की मुख्यमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए कुलपति निवास को मोहन यादव के हाउस के रूप में तैयार किया जा रहा है। जबकि मुख्यमंत्री का सचिवालय सिंहस्थ मेला कार्यालय में बन रहा है । जहां पर अफसर बैठकर काम करेंगे।

सुरक्षा के लिहाज से चुना गया कुलपति निवास

 इससे पहले विक्रम विश्वविद्यालय के कुल सचिव के सरकारी आवास को सीएम हाउस के लिए चुना गया था। लेकिन सुरक्षा के लिहाज से इसे बदलकर अब कुलपति निवास को तैयार किया जा रहा है।
 

Web Title: Chief Minister Mohan Yadav's new CM House is now in the city of Mahakal, from where the government will run.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे