Chhattisgarh: Woman with five children cut off from train, step taken after quarrel with husband | छत्तीसगढ़ : पांच बच्चों के साथ महिला ट्रेन से कटी, पति से झगड़े के बाद उठाया कदम
छत्तीसगढ़ : पांच बच्चों के साथ महिला ट्रेन से कटी, पति से झगड़े के बाद उठाया कदम

रायपुर, 10 जून छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में महिला और उसकी पांच बेटियों ने तेज रफ्तार रेलगाड़ी से कटकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला और पुलिस प्रशासन को घटना की जांच कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

महासमुंद जिले की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेंभुरकर ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि जिले के महासमुंद और बेलसोंडा गांव के मध्य इमलीभांठा गांव के करीब बीती रात उमा साहू (45 वर्ष), उसकी बेटी अन्नपूर्णा (18 वर्ष), यशोदा (16 वर्ष), भूमिका (14 वर्ष), कुमकुम (12 वर्ष) और तुलसी (10 वर्ष) ने रेलगाड़ी से कटकर आत्महत्या कर ली।

टेंभुरकर ने बताया कि पुलिस को आज सुबह जब घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि साहू परिवार जिले के बेमचा गांव का निवासी है। रात में महिला का पति के साथ विवाद हुआ तब वह अपने बच्चों के साथ वहां से निकल गई थी। बाद में उनका शव रेल की पटरियों के पास मिला।

पुलिस अधिकारी ने बताया अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, महिला ने पति से विवाद के बाद यह कदम उठाया है। पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसायड नोट नहीं मिला है और जांच के बाद ही वास्तविक कारण की पुष्टि हो सकेगी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने महासमुंद जिले के इमलीभांठा गांव के करीब रेलगाड़ी से कटकर महिला और उनकी पांच बच्चियों की मृत्यु पर गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने जिला और पुलिस प्रशासन को घटना की जांच कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

महासमुंद के कलेक्टर ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, परिवार बेमचा गांव का रहने वाला था। उमा साहू का पति केजऊ राम साहू मुढ़ेना गांव में चावल मिल में हमाली का काम करता है। केजऊ के नाम पर पौने दो एकड़ जमीन है। बीती रात पारिवारिक कलह होने की सूचना मिली है। इस संबंध में पुलिस जांच कर रही है।

केजऊ ने संवाददाताओं को बताया कि बुधवार शाम को वह शराब के नशे में था। शाम करीब सात बजे भोजन के बाद घर के खर्च को लेकर उसकी पत्नी से मामूली झगड़ा हुआ था। उसने बताया कि झगड़े के बाद वह सोने चला गया। इधर पत्नी और बेटियां घर से निकल गई। परिवार के वहां से जाने के बाद उसने उन्हें ढूंढा और जब वह नहीं लौटीं तब वह वापस घर आ गया। सुबह उसे घटना की जानकारी मिली।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chhattisgarh: Woman with five children cut off from train, step taken after quarrel with husband

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे