छत्तीसगढ़ः मिड-डे मिल में बच्चों को परोसी गई बासी भात, 2 दर्जन की बिगड़ी तबीयत, दूषित पानी का भी मामला सामने आया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 9, 2022 02:38 PM2022-08-09T14:38:10+5:302022-08-09T14:43:51+5:30

शुक्रवार बच्चों को दोपहर में बासी दाल परोसी गई थी जिस वजह से उनकी तबीयत खराब हुई। मिड डे मिल का सेवन करने के बाद बच्चों को उल्टी और दस्त की शिकायत हुई।

Chhattisgarh stale rice served to children in mid-day mill 2 dozen deteriorated health | छत्तीसगढ़ः मिड-डे मिल में बच्चों को परोसी गई बासी भात, 2 दर्जन की बिगड़ी तबीयत, दूषित पानी का भी मामला सामने आया

छत्तीसगढ़ः मिड-डे मिल में बच्चों को परोसी गई बासी भात, 2 दर्जन की बिगड़ी तबीयत, दूषित पानी का भी मामला सामने आया

Highlightsमामला बिलासपुर के विकास खंड कोटा के ग्राम पंचायत सोनसाय नवागांव का है मिड डे मिल में बच्चों को बासी भात परोसा गया था वहीं हैंडपंप का दूषित पानी भी पीए थे

बिलासपुरः छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक सरकारी स्कूल में मिड-डे मिल खाने से दो दर्जन बच्चों की तबीयत खराब हो गई। बच्चों का सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां आठ बच्चों की हालत गंभीर होने पर रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेफर कर दिया गया। सूचना के मुताबिक बच्चों की हालत फिलहाल ठीक बताई जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मामला बिलासपुर के विकास खंड कोटा के ग्राम पंचायत सोनसाय नवागांव का है जहां शुक्रवार बच्चों को दोपहर में बासी दाल परोसी गई थी जिस वजह से उनकी तबीयत खराब हुई। मिड डे मिल का सेवन करने के बाद बच्चों को उल्टी और दस्त की शिकायत हुई। घटना की सूचना पाकर स्वास्थय विभाग मौके पर पहुंचा।

बताया यह भी जा रहा है कि बच्चों ने हैंडपंप का पानी पीया था। पानी भी दूषित होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि अभी तक कोई ठोस कारणों का पता नहीं लग पाया है। स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले की जांच में लगा है। 

तहसीलदार कोसले ने बताया कि ग्रामीणों से जानकारी मिली है कि जिस हैडपंप से बच्चों ने पानी पीया है वह खराब है। हैडपंप से लाल पानी आने की शिकायत आई है। इसकी जांच की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में सर्वे करने के निर्देश भी दिये गये हैं।

Web Title: Chhattisgarh stale rice served to children in mid-day mill 2 dozen deteriorated health

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे