छत्तीसगढ़ में बैन हो सकती है फिल्म 'आदिपुरुष', मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फिल्म को लेकर कही बड़ी बात

By रुस्तम राणा | Published: June 17, 2023 09:43 PM2023-06-17T21:43:15+5:302023-06-17T21:43:15+5:30

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "जनता इसे देख रही है और अगर फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठाई जाती है तो उस पर विचार किया जाएगा।"

Chhattisgarh may consider ban on ‘Adipurush', says CM Baghel | छत्तीसगढ़ में बैन हो सकती है फिल्म 'आदिपुरुष', मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फिल्म को लेकर कही बड़ी बात

छत्तीसगढ़ में बैन हो सकती है फिल्म 'आदिपुरुष', मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फिल्म को लेकर कही बड़ी बात

Highlightsमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि फिल्म के संवादों में शब्दों का चयन आपत्तिजनक और निम्न स्तर का हैउन्होंने फिल्म से जुड़े विवाद पर चुप्पी साधने के लिए बीजेपी और दक्षिणपंथी संगठनों पर निशाना साधाकहा, अगर फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठाई जाती है तो उस पर विचार किया जाएगा

रायपुर:छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'आदिपुरुष' की आलोचना की और कहा कि राज्य सरकार जनता की मांग पर फिल्म को सिनेमाघरों में प्रतिबंधित करने पर विचार कर सकती है। कांग्रेस नेता ने फिल्म 'आदिपुरुष' से जुड़े विवाद पर चुप्पी साधने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अन्य दक्षिणपंथी नेताओं पर भी निशाना साधा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि फिल्म के संवादों में शब्दों का चयन आपत्तिजनक और निम्न स्तर का है।

मुख्यमंत्री ने कहा, "पहले भगवान राम और हनुमान की तस्वीर को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया और अब वे (किसी का नाम लिए बिना) उनसे (फिल्म में भगवान राम और हनुमान के चरित्र) ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करवा रहे हैं, वर्तमान पीढ़ी इस पर नजर रखेगी कि इसका उन पर क्या प्रभाव पड़ेगा।"

बघेल ने कहा, "जनता इसे देख रही है और अगर फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठाई जाती है तो उस पर विचार किया जाएगा।" भूपेश बघेल ने दक्षिणपंथी समूहों पर तंज कसते हुए कहा कि छोटी-छोटी बातों पर सिनेमाघर बंद करने वाले आजकल खामोश हैं। सीएम बघेल ने (उनका नाम लेने वाले दक्षिणपंथी संगठनों) का मज़ाक उड़ाया और आगे विस्तार से बताया कि भगवान हनुमान (फिल्म में चरित्र) ऐसे शब्दों का उपयोग करके बनाया गया था। जिसका उपयोग बजरंग दल के लोग कर रहे हैं।"

उन्होंने भी फिल्म आदिपुरुष में भगवान हनुमान के चेहरे पर आपत्ति जताई और कहा कि यह हमारे समाज की भगवान हनुमान की कल्पना नहीं है। यह बेहद आपत्तिजनक है और मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। मैं तथाकथित राजनीतिक दल के लोगों से पूछना चाहता हूं, जिन्होंने उन्हें धर्म के संरक्षक के रूप में दावा किया, वे अभी भी इस मुद्दे पर चुप हैं। यह फिल्म 16 जून को दुनियाभर में रिलीज हुई है। संवाद और वीएफएक्स को लेकर फिल्म की खूब आलोचना हो रही है।   

Web Title: Chhattisgarh may consider ban on ‘Adipurush', says CM Baghel

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे