Video: शिक्षा मंत्री ने बताया दारू में “डी” का क्या मतलब, नशा मुक्‍त‍ि अभ‍ियान के मंच से दिए शराब पीने के ट‍िप्‍स

By आजाद खान | Published: September 1, 2022 11:16 AM2022-09-01T11:16:44+5:302022-09-01T11:38:04+5:30

वीडियो में यह देखा गया है कि मंत्री जी दारू के “डी” का मतलब सीखा रहे है। उन्हें शराब के डायलूशन और ड्यूरेशन पर भी बोलते हुए देखा गया है।

Chhattisgarh Education Minister Premsai Singh Tekam told meaning D liquor tips drinking alcohol drug de-addiction campaign | Video: शिक्षा मंत्री ने बताया दारू में “डी” का क्या मतलब, नशा मुक्‍त‍ि अभ‍ियान के मंच से दिए शराब पीने के ट‍िप्‍स

Video: शिक्षा मंत्री ने बताया दारू में “डी” का क्या मतलब, नशा मुक्‍त‍ि अभ‍ियान के मंच से दिए शराब पीने के ट‍िप्‍स

Highlightsस्कूली शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम का एक बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में वे शराब पीने की ट‍िप्‍स देते हुए दिखाई दे रहे है। मंत्री जी को यह भी कहते हुए सुना गया है कि चुनाव के दौरान सभी के साथ वे भी शराब का सेवन कर लेते है।

रायपुर: शराब को लेकर छत्तीसगढ़ के स्कूली शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में यह देखा जा रहा है कि नशा मुक्ति अभियान के एक कार्यकर्म के दौरान मंत्री जी शराब की उपयोगिता के बारे में बोल रहे है। 

यही नहीं मंत्री जी ने नशा मुक्‍त‍ि अभ‍ियान के मंच से शराब के डायलूशन और ड्यूरेशन से जुड़े टिप्स भी शेयर किए हैं। स्कूली शिक्षा मंत्री के इस बयान को लेकर यूजर्स अब अलग-अलग प्रतिक्रिया भी दे रहे है। 

छत्तीसगढ़ के स्कूली शिक्षा मंत्री ने क्या कहा 

दरअसल, छत्तीसगढ़ के स्कूली शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम यहां पर नशा मुक्ति अभियान के एक समापन कार्यक्रम में बतौर अतिथि शामिल हुए थे। यह कार्यक्रम बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर में पुलिस विभाग द्वारा आयोजित किया गया था। 

शराब को लेकर मंत्री जी ने हरिवंश राय बच्चन की कविता का जिक्र किया और कहा कि “मंदिर मस्जिद झगड़े कराती है और मेल कराती है मधुशाला।” मंत्री जी ने आगे कहा कि वे एक बार मुंबई किसी मीटिंग के लिए गए थे। वहां पर एक शख्स शराब के नुकसान गिना रहा तो वहीं एक दूसरा शख्स भी शराब के फायदे बता रहा था। 

चुनाव में सभी के साथ करते है शराब का सेवन- मंत्री जी

इसके बाद उन्हें यह बोलते हुए सुना गया कि शराब सबको एक कर देती है भाई। मंत्री जी ने यह भी बताया कि वे लोग भी कभी-कभी शराब का सेवन कर लेते है। उन्होंने बताया कि चुनाव के समय बाकि लोग के साथ वे भी इसका सेवन कर लेते है। 

मंत्री जी ने बताया दारू के “डी” का फंड़ा

स्कूली शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने वहां मौजूद सभी लोगों को दारू के “डी” का मतलब भी बताया और कहा इसके डायलूशन और ड्यूरेशन को समझना होगा। उनके मुताबिक, दारू वाले “डी” का मतलब यह है कि उसमें इतना पानी मिलाओं कि उसकी सही से डायलूशन होना चाहिए। 

यही नहीं मंत्री जी ने दारू के ड्यूरेशन का भी जिक्र किया और कहा कि एक बार में गटगट पी नहीं लेना चाहिए। आपको बता दें कि प्रतापपुर विधायक डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम प्रदेश के स्कूली शिक्षा, आदिम जाति और अनुसूचित जाति अल्पसंख्यक विकास मंत्री है। 

Web Title: Chhattisgarh Education Minister Premsai Singh Tekam told meaning D liquor tips drinking alcohol drug de-addiction campaign

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे