राज्यों ने केंद्र सरकार से की लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग, केंद्र भी इस पर कर रहा है विचार: सरकारी सूत्र

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 7, 2020 03:06 PM2020-04-07T15:06:23+5:302020-04-07T15:14:45+5:30

सभी राज्य सरकारें और विशेषज्ञ केंद्र सरकार से अनुरोध कर रहे हैं कि वह लॉकडाउन को आगे बढ़ाएं। केंद्र सरकार भी इस दिशा में सोच रही है।

Centre Considering States request to extend Lockdown, says Government Sources | राज्यों ने केंद्र सरकार से की लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग, केंद्र भी इस पर कर रहा है विचार: सरकारी सूत्र

राज्यों ने केंद्र सरकार से की लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग, केंद्र भी इस पर कर रहा है विचार: सरकारी सूत्र

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है, जो अगले हफ्ते खत्म होने वाला है। हालांकि इसके बावजूद कोरोना के संक्रमण में कोई कमी नहीं आई है और अब सभी राज्य सरकारों के अलावा विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से लॉकडाउन को बढ़ाने का आनुरोध किया है।

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि सभी राज्य सरकारें और विशेषज्ञ केंद्र सरकार से अनुरोध कर रहे हैं कि वह लॉकडाउन को आगे बढ़ाएं। इसके साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि केंद्र सरकार भी इस दिशा में सोच रही है।

बता दें कि 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था। हालांकि लॉकडाउन के बावजूद कई राज्यों में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं।

देशभर में कोरोना वायरस से अब तक 4421 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 114 लोगों ने इस महामारी से अपनी जान गंवा दी है। भारत में 325 लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हुए हैं।

Web Title: Centre Considering States request to extend Lockdown, says Government Sources

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे