तेल की बढ़ी हुई कीमत से प्राप्त हुए 4 लाख करोड़ रुपये राज्यों में बांटे केंद्र सरकार: ममता

By भाषा | Published: November 9, 2021 02:59 PM2021-11-09T14:59:09+5:302021-11-09T14:59:09+5:30

Central government should distribute Rs 4 lakh crore received from increased oil price among states: Mamta | तेल की बढ़ी हुई कीमत से प्राप्त हुए 4 लाख करोड़ रुपये राज्यों में बांटे केंद्र सरकार: ममता

तेल की बढ़ी हुई कीमत से प्राप्त हुए 4 लाख करोड़ रुपये राज्यों में बांटे केंद्र सरकार: ममता

कोलकाता, नौ नवंबर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तेल की बढ़ी हुई कीमतों से केंद्र सरकार को हाल में चार लाख करोड़ रुपये की आमदनी होने का मंगलवार को दावा करते हुए मांग की कि यह रकम राज्यों में बराबर बांटी जानी चाहिए।

ममता ने विधानसभा सत्र के दौरान कहा कि केंद्र सरकार ने पांच राज्यों में आगामी विधासभा चुनाव के मद्देनजर हाल में पेट्रोल और डीजल में दामों पर उत्पाद शुल्क में कटौती की है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “केंद्र सरकार ने रसोई गैस, पेट्रोल और डीजल पर लगे कर से चार लाख करोड़ रुपये की आमदनी की। अब वे (भाजपा) राज्यों से वैट की दरें कम करने को कह रहे हैं। राज्यों को पैसा कहां से मिलेगा?”

उन्होंने कहा, “केंद्र को चार लाख करोड़ रुपये राज्यों में बराबर बांट देना चाहिए।” बनर्जी ने कहा कि तमाम वित्तीय संकट के बावजूद राज्य सरकार विभिन्न प्रकार की सब्सिडी दे रही है।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, “जब चुनाव नजदीक आते हैं, तब वे (केंद्र) कीमतें घटाने लगते हैं। चुनाव हो जाने के बाद वे दाम फिर बढ़ा देते हैं। जो हमें तेल की कीमतों पर प्रवचन दे रहे हैं उन्हें पहले इसका जवाब देना चाहिए कि राज्य सरकारों को पैसा कहां से मिलेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Central government should distribute Rs 4 lakh crore received from increased oil price among states: Mamta

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे