महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव की चार सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुने गये: पटोले

By भाषा | Published: November 26, 2021 05:59 PM2021-11-26T17:59:48+5:302021-11-26T17:59:48+5:30

Candidates were elected unopposed on four seats of Maharashtra Legislative Council elections: Patole | महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव की चार सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुने गये: पटोले

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव की चार सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुने गये: पटोले

मुंबई, 26 नवंबर कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि राज्य विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनावों में स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों से चार सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं।

उन्होंने कहा कि कोल्हापुर और धुले-नंदुरबार स्थानीय निकाय सीटों और मुंबई की दो सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

विधान परिषद के लिए दस दिसंबर को होने वाले चुनाव के सिलसिले में शुक्रवार को नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था। मतों की गिनती 14 दिसंबर को होगी।

पटोले ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कोल्हापुर से अपना उम्मीदवार वापस ले लिया था, जबकि कांग्रेस ने धुले-नंदूरबार निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के निर्विरोध निर्वाचन का मार्ग प्रशस्त किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा के कोल्हापुर से अपना उम्मीदवार वापस लेने के साथ, कांग्रेस के उम्मीदवार एवं महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री सतेज पाटिल निर्विरोध चुने जाएंगे, जबकि धुले-नंदुरबार निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के अमरीश पटेल निर्विरोध चुने जाएंगे।

पटोले ने कहा कि मुंबई की दो सीटों के लिए भाजपा और शिवसेना के एक-एक उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि कांग्रेस उम्मीदवार रवींद्र भोयर नागपुर स्थानीय निकाय सीट जीतेंगे। उनका मुकाबला भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले से है।

पटोले ने कहा, ‘‘नागपुर सीट के लिए भाजपा की ओर से कोई प्रस्ताव नहीं था। कांग्रेस निश्चित रूप से यह सीट जीतेगी।’’

इन सीटों पर मौजूदा सदस्यों का कार्यकाल एक दिसंबर को खत्म हो रहा है।

अकोला-वाशिम-बुलढाणा स्थानीय निकाय सीट पर भाजपा और शिवसेना के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Candidates were elected unopposed on four seats of Maharashtra Legislative Council elections: Patole

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे