पीएम मोदी ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण, बोले- हम विकास को गांवों तक ले जाते हैं

By शिवेंद्र राय | Published: July 16, 2022 01:35 PM2022-07-16T13:35:14+5:302022-07-16T13:57:09+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लिए लोगों को बधाई दी और कहा कि ये एक्सपप्रेसवे पूरे बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को गति देगा।

Bundelkhand Expressway Inauguration we will take development not just to cities but to villages PM Modi | पीएम मोदी ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण, बोले- हम विकास को गांवों तक ले जाते हैं

उद्घाटन के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी

Highlights28 माह में बना है 296 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवेबुंदेलखंड के लोगों के लिए अब दिल्ली का सफर आसान हो जाएगा14,850 करोड़ की लागत से बना है बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

जालौन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के लिए उत्तर प्रदेश के जालौन में हैं। चित्रकूट से इटावा को जोड़ने वाले 296 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस का उद्घाटन करने का बाद प्रधानमंत्री ने एक जनसभा को भी संबोधित किया। जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की जमकर तारीप की। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि ये मोदी-योगी सरकार है, हम विकास को सिर्फ शहरों तक सीमित नहीं रखते बल्कि गांवों तक ले जाते हैं।

कनेक्टिविटी और कानून व्यवस्था दोनो सुधारा- नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले की सरकारों में राज्य की कानून व्यवस्था और कनेक्टिविटी दोनो खराब थीं। हमने दोनो में सुधार किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था और कनेक्टिविटी दोनो में सुधार के बाद उत्तर प्रदेश अब किसी भी चुनौती से निपटने और विकास के रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए तैयार है।

एक्सप्रेसवे से बुंदेलखंड को औद्योगिक गति मिलेगी: पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से चित्रकूट से दिल्ली की दूरी तो 3-4 घंटे कम हुई ही है, लेकिन इसका लाभ इससे भी कहीं ज्यादा है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक्सप्रेसवे यहां सिर्फ वाहनों को गति नहीं देगा बल्कि अब इलाके में औद्योगिक गतिविधियां भी तेजी से बढ़ेंगी।

28 माह में बना है 296 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे

14,850 करोड़ की लागत से बना बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे 28 महीने में बनकर तैयार हुआ है। इस एक्सप्रेसवे को बनाने में पर्यावरण संरक्षण पर भी ध्यान दिया गया है। एक्सप्रेसवे पर हर 500 मीटर पर वाटर हार्वेस्टिंग के लिए रिवर्स बोरिंग की गई है। बारिश का पानी नालियों से 15 मीटर लंबे और तीन मीटर चौड़े तथा तीन मीटर गहरी हौज  में जाएगा। यहां से ये पानी भूगर्भ में समा जाएगा।

चार लेन चौड़े बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के इस तरह बनाया गया है कि अगर भविष्य में जरूरत पड़ी तो इसे 6 लेन तक भी बढ़ाया जा सकता है। इस एक्सप्रेसवे के बनने से चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर और जालौन के लोगों के लिए अब दिल्ली का सफर आसान हो  जाएगा।

Web Title: Bundelkhand Expressway Inauguration we will take development not just to cities but to villages PM Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे