Bulldozer in Delhi Dwarka: दिल्ली द्वारका सेक्टर 3 में आज चल रहा है बुलडोडर, कई और इलाकों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाएगी एमसीडी

By आजाद खान | Published: May 11, 2022 01:36 PM2022-05-11T13:36:33+5:302022-05-11T14:51:26+5:30

Bulldozer in Delhi Dwarka: आपको बता दें कि दिल्ली के द्वारका सेक्टर 3 में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया है। इस अभियान में सड़को पर लगे दुकानों को खाली किया गया है।

Bulldozer in Delhi Dwarka sector 3 today MCD will run anti-encroachment campaign in many more areas also shaheen bagh new friends colony | Bulldozer in Delhi Dwarka: दिल्ली द्वारका सेक्टर 3 में आज चल रहा है बुलडोडर, कई और इलाकों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाएगी एमसीडी

Bulldozer in Delhi Dwarka: दिल्ली द्वारका सेक्टर 3 में आज चल रहा है बुलडोडर, कई और इलाकों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाएगी एमसीडी

Highlightsदिल्ली में आज भी अतिक्रमण हटाने जा रहे हैं। शाहीन बाग और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के बाद आज दिल्ली के द्वारका में बुलडोजर चल रहे हैं। खबरे यह भी है कि दिल्ली के कई और इलाकों में आज और बुलडोजर चलने वाले हैं।

Bulldozer in Delhi Dwarka: दिल्ली में अतिक्रमण हटाने के लिए एमसीडी द्वारा पिछले कई दिनों से बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। ऐसे में बुधवार को भी नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सीलमपुर में बुलडोजर को चलाया गया और इलाके के गौर कानूनी कब्जे वाले जगहों को खाली कराया गया है। दिल्ली के द्वारका सेक्टर 3 में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया और सड़को पर लगे दुकानों को खाली किया गया है। इस बुलडोजर अभियान का वहां के लोगों द्वारा कोई विरोध नहीं किया गया है। इससे पहले शाहीन बाग और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में भी बुलडोजर चल चुका है। वहीं खबरे यह भी आ रही है कि आज दिल्ली के कई इलाकों में बुलडोडर चलने वाला है और अतिक्रमण हटाया जाएगा। 


खुले रोड के लिए सड़के कराई जा रही है खाली

सड़कों से अतिक्रमण हटाने के बारे में बोलते हुए ईस्ट दिल्ली के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने बताया कि जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलने के बाद लोगों की उन्हें शिकायतें आने लगी थी कि उन्हें खुले और चौड़े रोड चाहिए जो दुकानदारों द्वारा गैर कानूनी तरीके से कब्जा किया हुआ है। इस पर अमल करते हुए उन्होंने मंगलवार को नंद नगरी और सुंदर नगरी में बुलडोजर चलवाया था और आज द्वारका के साथ साथ न्यू सीलमपुर में अतिक्रमण हटाए गए हैं। ऐसे में यह भी बात सामने आ रही है कि आज नजफगढ़, मधु विहार समेत दिल्ली के कई और इलाकों में भी अतिक्रमण हटाए जाएंगे। 

निगम के चारों जोन में होगी कार्रवाई

मामले में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया बुधवार को निगम के अधिकारियों ने दक्षिणी दिल्ली के नजफगढ़ और पश्चिमी क्षेत्रों में नियोजित अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया है। इस दौरान अवैध अस्थायी इमारतों को हटाया गया। अधिकारी ने कहा कि योजना के तहत निगम के चारों जोन में कार्रवाई की जानी है। 

इस पर बोलते हुए निगम के एक अधिकारी ने बताया कि नजफगढ़ क्षेत्र में आकाश अस्पताल से मधु विहार बस टर्मिनल और वार्ड नंबर 51एस के आसपास के क्षेत्रों में कार्रवाई शुरू की गई थी, जबकि पश्चिम क्षेत्र में वार्ड नंबर 6एस में चौखंडी और आसपास के क्षेत्रों में कार्रवाई की गई। 

इन जगहों पर पुई है कार्रवाई

अधिकारी ने मामले में आगे बताया कि पुलिसकर्मी दक्षिण क्षेत्र के इलाकों में भी पहुंच गए हैं, जबकि मध्य क्षेत्र में कार्रवाई शुरू होनी बाकी है। कार्रवाई के लिए चिह्नित मध्य क्षेत्र के इलाकों में मेहर चंद मार्केट, लोधी कॉलोनी, साईं बाबा मंदिर के पास के स्थान और जेएलएन मेट्रो स्टेशन और वार्ड संख्या 58एस के आसपास के क्षेत्र शामिल हैं। 

वहीं दक्षिणी जोन में अर्जनगढ़ मेट्रो स्टेशन के पास, आया नगर ग्राम रोड, घिटोरनी गांव, वार्ड संख्या 73एस के आसपास के क्षेत्रों में कार्रवाई की योजना है। अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण क्षेत्र, पश्चिम क्षेत्र और नजफगढ़ क्षेत्र में तोड़फोड़ की कार्रवाई करने की संभावना है। मंगलवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने भी मंगोलपुरी इलाके में अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया था। 

भाषा इन्पुट के साथ
 

Web Title: Bulldozer in Delhi Dwarka sector 3 today MCD will run anti-encroachment campaign in many more areas also shaheen bagh new friends colony

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :New Delhi