एक्टिविस्टों की गिरफ्तारी पर फूटा मायावती का गुस्सा, बोलीं- ये सत्ता के दुरुपयोग और निरंकुशता की पराकाष्ठा

By आदित्य द्विवेदी | Published: August 29, 2018 04:38 PM2018-08-29T16:38:26+5:302018-08-29T17:53:41+5:30

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए ऐसी कार्रवाई कर रही है।

BSP Mayawati attacks on Modi government for activists arrest on Bhima Koregaon | एक्टिविस्टों की गिरफ्तारी पर फूटा मायावती का गुस्सा, बोलीं- ये सत्ता के दुरुपयोग और निरंकुशता की पराकाष्ठा

एक्टिविस्टों की गिरफ्तारी पर फूटा मायावती का गुस्सा, बोलीं- ये सत्ता के दुरुपयोग और निरंकुशता की पराकाष्ठा

नई दिल्ली, 29 अगस्तः देशभर में कई वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि यह सत्ता के दुरुपयोग और निरंकुशता की पराकाष्ठा है। उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों की आवाज उठाने वाले बुद्धिजीवियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ सरकार दमनचक्र चला रही है। उन्होंने ऐसी घटनाओं की निंदा की है।

मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए ऐसी कार्रवाई कर रही है। सरकार की नीतियों और रवैये के प्रति जनता में आक्रोश है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार को अपनी जनविरोधी नीतियों के साथ-साथ लोकतंत्र विरोधी कार्य प्रणाली से बचना चाहिए। नक्सल समर्थक के नाम पर कवि, वकील, प्रोफेसर और बुद्धिजीवियों की गिरफ्तारी सही नहीं है।


बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस ने कई राज्यों में बुद्ध‌िजीवियों  के घरों में मंगलवार 28 अगस्त को छापा मारा। जिसमें माओवादियों से संपर्क रखने के शक में कम से कम पांच लोगों को गिरफ्तार किया। जिसमें रांची से फादर स्टेन स्वामी , हैदराबाद से वामपंथी विचारक और कवि वरवरा राव, फरीदाबाद से सुधा भारद्धाज और दिल्ली से सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलाख शामिल है। 

महाराष्ट्र पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से मंगलवार दिल्ली में पत्रकार-सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलखा, गोवा में प्रोफेसर आनंद तेलतुंबडे, रांची में मानवाधिकार कार्यकर्ता स्टेन स्वामी, मुंबई में सामाजिक कार्यकर्ता अरुण परेरा, सुजैन अब्राहम, वर्नन गोनसाल्विस,  हैदराबाद में  माओवाद समर्थक कवि वरवर राव, वरवर राव की बेटी अनला, पत्रकार कुरमानथ और फरीदाबाद में सुधा भारद्वाज के घर पर छापेमारी की। 

English summary :
Bahujan Samaj Party (BSP) supremo Mayawati has raised questions on the arrest of many leftist activists. Targeting Modi Government, Mayawati said that it is the misuse of power. Mayawati said that the present central government is supressing the intellectuals and social activists who are raising voice for Dalits, Adivasis and backward people in India.


Web Title: BSP Mayawati attacks on Modi government for activists arrest on Bhima Koregaon

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे