कर्नाटक CM येदियुरप्पा ने कोरोना पर दिए अपने ही आदेश का किया उल्लंघन, 2 हजार गेस्ट की शादी वाली पार्टी में हुए शामिल, BJP के और भी नेता थे मौजूद

By पल्लवी कुमारी | Published: March 16, 2020 04:13 PM2020-03-16T16:13:36+5:302020-03-16T16:13:36+5:30

Coronavirus: कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये एहतियाती तौर पर सातवीं से नौवीं कक्षा तक की वार्षिक परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित करने का ऐलान किया है। कर्नाटक में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है जबकि पांच लोग संक्रमित हैं।

BS Yediyurappa ignores own coronavirus Order, attends wedding with 2,000 guests | कर्नाटक CM येदियुरप्पा ने कोरोना पर दिए अपने ही आदेश का किया उल्लंघन, 2 हजार गेस्ट की शादी वाली पार्टी में हुए शामिल, BJP के और भी नेता थे मौजूद

तस्वीर स्त्रोत-ट्विटर

Highlightsबीएस येदियुरप्पा के अलावा शादी समारोह बीजेपी के और भी कई नेता  मौजूद थे। सीएम येदियुरप्पा कर्नाटक के बेलागावी में एमएलसी महनतेश कवात्गीमाथ की बेटी की शादी में शामिल हुए थे। 

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने कोरोना वायरस को लेकर दिए अपने ही आदेश का उल्लंघन किया है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कर्नाटक सरकार ने अधिक संख्या में लोगों के एक स्थान पर इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसी बीच कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा रविवार (15 मार्च) को एक शादी समारोह में शामिल हुए, जिसमें 2 हजार से ज्यादा गेस्ट आए हुए थे। सीएम येदियुरप्पा कर्नाटक के बेलागावी में एमएलसी महनतेश कवात्गीमाथ की बेटी की शादी में शामिल हुए थे। 

शादी पार्टी में बीजेपी के और भी कई नेता मौजूद थे

बीएस येदियुरप्पा के अलावा शादी समारोह बीजेपी के और भी कई नेता  मौजूद थे। जिसमें प्रदेश के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई, उडुपी-चिकमंगलुरू के सांसद शोभा करंदलजे, एमएलसी एन रवि कुमार और लाहौर सिंह सिसोरिया का नाम है।

इंडिया टूडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों का कहना था कि येदियुरप्पा ने शुरू में शादी में जाने का कार्यक्रम कैंसिल कर दिया था। लेकिन फिर कुछ मंत्रियों ने उन्हें काफी इमोशनल दलील दी। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने अनुरोध मान लिया। येदियुरप्पा रविवार (15 मार्च) सुबह करीब 11.15 बजे विवाह स्थल पर पहुंचे थे। जिसके बाद नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देकर डाइनिंग एरिया की तरफ बढ़े। सीएम या फिर उनके साथ मौजूद अन्य लोग और सुरक्षाबलों ने मास्क नहीं पहना हुआ था। 

कर्नाटक में सातवीं से नौवीं तक की कक्षाओं की परीक्षाएं स्थगित

कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये एहतियाती तौर पर सातवीं से नौवीं कक्षा तक की वार्षिक परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित करने का ऐलान किया है। कर्नाटक में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है जबकि पांच लोग संक्रमित हैं। शिक्षा विभाग के एक परिपत्र के अनुसार परीक्षाओं की संशोधित तारीखें बाद में घोषित की जाएंगी, तब तक स्कूल बंद रहेंगे। जन निर्देश निदेशक ने शनिवार को एक परिपत्र में कहा था, ''कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर एहतियाती तौर पर सातवीं, आठवीं और नौवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाती हैं।'' 

परिपत्र में कहा गया है कि यह आदेश निजी तथा गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों समेत सभी स्कूलों पर लागू होता है। हालांकि आदेश में कहा गया है कि दसवीं की परीक्षाओं में कोई बदलाव नहीं किया गया है, और वे 27 मार्च से शुरू होंगी। अधिकारियों ने कहा कि 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं पहले ही जारी हैं और तय कार्यक्रम के तहत जारी रहेंगी। राज्य सरकार कोरोना वायरस के मद्देनजर पहले ही एहतियाती तौर पर कक्षा छह तक के सभी स्कूलों की छुट्टी की घोषणा कर चुकी है। 

कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना वायरस से संक्रमित 76 वर्षीय व्यक्ति की 10 मार्च को मौत हो गई थी। यह भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति की मौत का पहला मामला था। इसके अलावा राज्य में पांच लोग वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। 
 

Web Title: BS Yediyurappa ignores own coronavirus Order, attends wedding with 2,000 guests

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे