बेंगलुरु के 3 बड़े होटलों को उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस ने बम निरोधक दस्ता किया तैनात

By आकाश चौरसिया | Published: May 23, 2024 12:52 PM2024-05-23T12:52:21+5:302024-05-23T12:58:41+5:30

Bomb threat Bengaluru: बेंगलुरु के तीन बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी ईमेल के जरिए मिली। जानाकरी मिलते ही बेंगलुरु दक्षिण-पूर्वी के डीसीपी ने बम निरोधक दस्ता करने वाली टीम को तैनात कर दिया है।

Bomb Blast Threat received email to 3 hotels in Bengaluru | बेंगलुरु के 3 बड़े होटलों को उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस ने बम निरोधक दस्ता किया तैनात

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsबेंगलुरु के 3 बड़े होटलों की बम से उड़ाने के धमकी मिली अब पुलिस इसे लेकर जांच कर रही हैइसके अलावा पुलिस ने बम निरोधक दस्ता भी तैनात किया

Bomb threat Bengaluru: बेंगलुरु पुलिस ने बताया कि शहर के जाने-माने 3 बड़े होटलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसमें 'द ओटेरा' होटल भी शामिल है। इस बात की जानकारी बेंगलुरु दक्षिण-पूर्वी के डीसीपी ने मीडिया को दी। अधिकारियों के मुताबिक, बम को डिस्पोज करने वाली टीम और जांच करने वाली टीम को मौके पर तैनात कर दिया गया है।

अभी कुछ दिन पहले ही गृह मंत्रालय को राष्ट्रपति भवन से लगे नॉर्थ ब्लॉक में बम से उड़ाने की धमकी ईमेल के जरिए मिली थी, जो बाद में झूठी और अफवाह मात्र निकली। इससे पहले अप्रैल में दिल्ली-एनसीआर, जयपुर, उत्तर प्रदेश और बेंगलुरु के स्कूलों को उड़ाने की धमकी ईमेल के जरिए मिल चुकी है। इन सबकी जांच होने के बाद पता चला कि यह सभी झूठी और अफवाह थी। 

दिल्ली हाई कोर्ट ने इन घटनाओं को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। जवाब में, दिल्ली पुलिस ने 17 मई को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसमें शहर भर में पांच बम निरोधक दस्ते और 18 बम पहचान टीमों की तैनाती का संकेत दिया गया। 

सेंट्रल रेंज के अंतर्गत आने वाले कुल 1,764 स्कूल, पूर्वी रेंज में 1,032, पश्चिमी रेंज में 1,762 और नई दिल्ली रेंज में 76 स्कूल हैं, याचिकाकर्ताओं ने ऐसे खतरों से निपटने और सुनिश्चित करने के लिए एक व्यापक कार्य योजना और छात्रों की सुरक्षा की कमी के बारे में चिंता जताई है।

Web Title: Bomb Blast Threat received email to 3 hotels in Bengaluru

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे