"भाजपा की डबल इंजन सरकारों ने अच्छा काम किया है", एकनाथ शिंदे ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनावी रुझानों पर कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 3, 2023 01:07 PM2023-12-03T13:07:53+5:302023-12-03T13:10:38+5:30

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने चुनावी राज्यों के मतगणना रुझानों में भाजपा को मिलती हुई सफलता पर कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में मिल रही सफलता के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकारों की अच्छे कार्यों को जाता है।

"BJP's double engine governments have done a good job", Eknath Shinde said on election trends of Madhya Pradesh, Rajasthan and Chhattisgarh | "भाजपा की डबल इंजन सरकारों ने अच्छा काम किया है", एकनाथ शिंदे ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनावी रुझानों पर कहा

फाइल फोटो

Highlightsएकनाथ शिंदे ने चुनावी राज्यों के मतगणना रुझानों में भाजपा को मिली सफलता पर प्रतिक्रिया दीउन्होंने कहा कि भाजपा की मिल रही जीत का श्रेय़ डबल इंजन सरकारों की अच्छे कार्यों को जाता हैसीएम शिंदे ने कहा कि ये सब नरेंद्र मोदी और उनके समर्पण के कारण हो रहा है

मुंबई: चार राज्यो के विधानसभा चुनाव के मतगणना में मिले शुरूआती रुझान में भाजपा को भारी सफलता मिलती हुई देख महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में मिल रही सफलता के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकारों की अच्छे कार्यों को जाता है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक जैसा कि चुनाव आयोग के चुनावी नतीजों ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा की शानदार बढ़त का संकेत दिया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि इस जीत का श्रेय़ सीधे तौर पर डबल इंजन वाली भाजपा सरकार को दिया जाना चाहिए।

खबरों के मुताबिक जैसे-जैसे मतों की गिनती आगे बढ़ी सुबह 11:48 बजे तक भाजपा 230 में से 157 सीटों पर, कांग्रेस 71 सीटों पर और बहुजन समाज पार्टी एक सीट पर आगे चल रही थी।

भारतीय चुनाव आयोग के नवीनतम रुझानों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में आधे का आंकड़ा पार कर लिया है। राजस्थान विधानसभा में 199 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 100 है। राजस्थान में कांग्रेस पिछले कार्यकाल से सत्ता में है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' पर तंज कसते हुए कहा, ''बीजेपी मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीत रही है। बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने इन चुनावों को जीतने में अच्छा काम किया है, ये सब नरेंद्र मोदी और उनके समर्पण के कारण हो रहा है, जबकि इंडिया गठबंधन कभी भी विकास कार्यों पर कुछ नहीं बोलता है।"

सीएम शिंदे ने मुंबई के अलग-अलग हिस्सों में सफाई अभियान में हिस्सा लिया और लोगों को 'स्वच्छता अभियान' के बारे में जागरूक किया। इस दौरान सीएम एकनाथ शिंदे ने मुंबई के कमला नेहरू पार्क और मालाबार हिल्स का दौरा किया।

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा भारी जीत के साथ सत्ता बरकरार रखने के लिए तैयार दिखाई दे रही है और मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की नजर मुख्यमंत्री के रूप में संभावित चौथे कार्यकाल पर है। राजधानी भोपाल में भाजपा के मुख्यालय में वोटों की गिनती के दौरान जश्न का माहौल देखा जा रहा है।

मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा सीट पर साल 2018 में भी भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला था, जिसके बाद बनी कांग्रेस ने कमल नाथ की अगुवनाई में 15 महीने की सरकार बनाई थी, जिसे साल 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया की बगावत के कारण सत्ता से हटना पड़ा।

मौजूदा चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मोदी जी एमपी के मन में हैं और मोदी जी के मन एमपी में हैं। उन्होंने यहां सार्वजनिक रैलियां कीं और लोगों से अपील की और इसने लोगों के दिलों को छू लिया। ये रुझान उसी का परिणाम है। डबल इंजन सरकार ने केंद्र सरकार की योजनाओं को ठीक से लागू किया और यहां जो योजनाएं बनीं, उन्होंने लोगों के दिलों को भी छुआ।''

Web Title: "BJP's double engine governments have done a good job", Eknath Shinde said on election trends of Madhya Pradesh, Rajasthan and Chhattisgarh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे