भाजपा राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नए चेहरों बनाएगी मुख्यमंत्री: सूत्र

By रुस्तम राणा | Published: December 6, 2023 03:16 PM2023-12-06T15:16:38+5:302023-12-06T15:16:38+5:30

राजस्थान में, भाजपा को वसुंधरा राजे, दीया कुमारी और बाबा बालकनाथ के बीच एक चुनौतीपूर्ण निर्णय का सामना करना पड़ रहा है, या वह एक अप्रत्याशित उम्मीदवार पेश कर सकती है।

BJP to give responsibility of CM post to new faces in Rajasthan, Madhya Pradesh and Chhattisgarh | भाजपा राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नए चेहरों बनाएगी मुख्यमंत्री: सूत्र

भाजपा राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नए चेहरों बनाएगी मुख्यमंत्री: सूत्र

Highlightsराजस्थान में, भाजपा को वसुंधरा राजे, दीया कुमारी और बाबा बालकनाथ के बीच एक चुनौतीपूर्ण निर्णय का सामना करना पड़ रहा हैछत्तीसगढ़ में दिग्गज नेता रमन सिंह मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैंमध्य प्रदेश के चार बार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पांचवें कार्यकाल में वापसी की संभावना है

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का आलाकमान राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नए चेहरों को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी देगी। बुधवार को एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। भाजपा को आगामी पांच वर्षों के लिए नए मंत्रिमंडल का नेतृत्व करने के लिए संभावित मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों का चयन करने के महत्वपूर्ण कार्य का सामना करना पड़ रहा है। 

राजस्थान में, भाजपा को वसुंधरा राजे, दीया कुमारी और बाबा बालकनाथ के बीच एक चुनौतीपूर्ण निर्णय का सामना करना पड़ रहा है, या वह एक अप्रत्याशित उम्मीदवार पेश कर सकती है। छत्तीसगढ़ में दिग्गज नेता रमन सिंह मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। वहीं छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के अलावा अरुण साव, ओपी चौधरी का नाम भी चर्चा में है। इसी तरह, मध्य प्रदेश के चार बार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पांचवें कार्यकाल में वापसी की संभावना है।

तीन राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव जीतने वाले भाजपा सांसदों और मंत्रियों ने बुधवार को अपनी लोकसभा सीटों से इस्तीफा दे दिया। इन सांसदों ने संसद में स्पीकर के कार्यालय में अपना इस्तीफा सौंप दिया। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, जीते हुए 12 में से 10 सांसदों ने पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद इस्तीफा सौंप दिया। उन्हें स्पीकर के कार्यालय तक नड्डा की अगुवाई में ले जाया गया।

स्पीकर से मिलने वालों में एमपी से नरेंद्र तोमर, प्रह्लाद पटेल, रीति पाठक, राकेश सिंह, उदय प्रताप सिंह शामिल हैं। राज्यवर्धन राठौड़, राजस्थान से दीया कुमार और छत्तीसगढ़ से अरुण साव एन की गोमती साई। बाबा बालकनाथ और रेणुका सिंह ने अभी तक अपना इस्तीफा नहीं दिया है। इन विधायकों में से तोमर, पटेल और सिंह केंद्रीय मंत्री हैं। राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने भी राज्यसभा सभापति को यह इस्तीफा सौंपा है। 

Web Title: BJP to give responsibility of CM post to new faces in Rajasthan, Madhya Pradesh and Chhattisgarh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे