भाजपा एमपी राजीव प्रताप रूडी की सांसद निधि के एंबुलेंस में शराब की तस्करी, 280 लीटर बरामद, मुखिया पर आरोप

By एस पी सिन्हा | Published: September 15, 2021 06:43 PM2021-09-15T18:43:22+5:302021-09-15T18:44:59+5:30

सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी के सांसद निधि से 2019 में खरीदकर पंचायतों में मुखिया को सुपुर्द की गई थी.

BJP MP Rajiv Pratap Rudy MP Nidhi ambulance 280 liters recovered Liquor smuggled patient saran bihar | भाजपा एमपी राजीव प्रताप रूडी की सांसद निधि के एंबुलेंस में शराब की तस्करी, 280 लीटर बरामद, मुखिया पर आरोप

चालक गर्भवती महिला के इलाज के नाम पर एंबुलेंस सीवान ले जा रहा था. 

Next
Highlightsमरीज को अस्पताल पहुंचाने की बजाय शराब की तस्करी कर रहा था.बिहार में सारण जिले के भगवान बाजार पुलिस ने एंबुलेंस जब्त कर शराब के साथ चालक को गिरफ्तार किया है. पुलिस अब शराब तस्करी के मामले मुखिया की भूमिका की छानबीन में जुट गई है.

पटनाः भाजपा सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी कोरोना काल में अपने कोटे से दिए गए एंबुलेंस को लेकर खूब सुर्खियों में आए थे. अब एकबार फिर से विवादों के घेरे में आ गये हैं.

 

दरअसल, रूडी के द्वारा उपलब्ध कराये गए एंबुलेंस से शराब की तस्करी किये जाने का मामला सामने आया है. इसके पहले एंबुलेंस पर बालू धोने वाले वीडियो सामने आया था. 280 लीटर देसी शराब बरामद हुआ है. प्राप्त जानकारी के अनुसार रूडी के सांसद निधि से पंचायत को दी गई एम्बुलेंस से शराब की तस्करी किया जा रहा था.

सारण जिले के भगवान बाजार पुलिस ने एंबुलेंस जब्त कर शराब के साथ चालक को गिरफ्तार किया है. मरीज को अस्पताल पहुंचाने की बजाय शराब की तस्करी कर रहा था. पुलिस ने एक एंबुलेंस से शराब बरामद की है. पुलिस ने इस एंबुलेंस से 280 लीटर देसी शराब जब्त किया है. शराब जब्त होने के बाद एंबुलेंस के ड्राइवर ने बताया है कि मुखिया की तरफ से एंबुलेंस चलाया जा रहा है.

पुलिस अब शराब तस्करी के मामले मुखिया की भूमिका की छानबीन में जुट गई है. बताया जाता है कि भगवान बाजार थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक एम्बुलेंस को श्यामचक इलाके में पकड़ा और उसकी तलाशी ली तो चादर के नीचे छह बोरी देसी शराब मिली. थाने के जमादार उपेंद्र राय ने चालक को तत्काल हिरासत में ले लिया. चालक गर्भवती महिला के इलाज के नाम पर एंबुलेंस सीवान ले जा रहा था. 

इसके बाद एम्बुलेंस को लेकर पुलिस थाना लेकर आई जहां उससे पूछताछ करने के बाद डोरीगंज थाना क्षेत्र के कोटवा रामपट्टी पंचायत के मुखिया जयप्रकाश सिंह सहित दो नामजद और एक अज्ञात के विरुद्ध मद्य निषेध की धारा में मामला दर्ज कर लिया गया है. पकड़ी गई एम्बुलेंस सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी के सांसद निधि से 2019 में खरीदकर पंचायतों में मुखिया को सुपुर्द की गई थी.

ताकि ग्रामीण इलाकों से बीमार लोगो को स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुचाने में परेशानी का सामना नहीं करना पडे़. इधर, सांसद राजीव प्रताप रूडी ने बताया कि शपथ पत्र के जरिए पंचायत को एम्बुलेंस जिला प्रशासन ने सौंपा है. सांसद मद की एम्बुलेंस के दुरुपयोग पर डीएम को पत्र लिख कर सब की अद्यतन रिपोर्ट मांगी जा रही है और दोषियों पर कार्रवाई की भी मांग की गई है. 

उधर, बिहार में शराबबंदी के बावजूद सांसद फंड से चलने वाले एंबुलेंस के अंदर शराब की डिलीवरी की खबर सामने आने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सवाल खडे़ किए हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में जिन लोगों ने शराबबंदी लागू किया और जिनके ऊपर इसे सफल बनाने की जिम्मेदारी है. यह सवाल उनसे किया जाना चाहिए कि आखिर एक सांसद के फंड से चल रही एंबुलेंस में शराब कैसे पाई गई?

तेजस्वी ने कहा कि हम बोलेंगे तो लोग को दूसरी जगह ले जाएंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी और कानून के दावों के बीच जो हकीकत है वह जनता देख रही है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार का भट्ठा बैठा दिया है. नीतीश कुमार पूरी तरह से फेल हो चुके हैं.

हकीकत यह है कि बिहार में शराबबंदी के सारे दावे खोखले हैं. बिहार में सरकार की तरफ से यह दावे किए जाते हैं कि वह ना तो किसी को सताती है और ना बचाती है. दरअसल वह जुमला के सिवाय और कुछ भी नहीं.

Web Title: BJP MP Rajiv Pratap Rudy MP Nidhi ambulance 280 liters recovered Liquor smuggled patient saran bihar

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे