तमिलनाडुः पेट्रोल-डीजल पर पूछा सवाल तो पीटने लगे BJP नेता, मुस्कुराती रहीं बीजेपी अध्यक्ष

By जनार्दन पाण्डेय | Published: September 18, 2018 03:29 PM2018-09-18T15:29:24+5:302018-09-18T15:30:09+5:30

दिल्ली में बीते दिन पेट्रोल की कीमत में 15 पैसे का इजाफा हुआ था, जिसके बाद यह 82.06 रुपये प्रति लीटर हो गया था। वहीं, डीजल 6 पैसे बढ़कर 73.78 रुपये प्रति लीट पर पहुंच गया था।

BJP leader pushes and hits an auto rickshaw driver who asked petrol price hike reason | तमिलनाडुः पेट्रोल-डीजल पर पूछा सवाल तो पीटने लगे BJP नेता, मुस्कुराती रहीं बीजेपी अध्यक्ष

तमिलनाडुः पेट्रोल-डीजल पर पूछा सवाल तो पीटने लगे BJP नेता, मुस्कुराती रहीं बीजेपी अध्यक्ष

चेन्नई, 18 सितंबरः रोजाना रिकॉर्ड तोड़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष सवाल पूछना एक ऑटो ड्राइवर पर भारी पड़ गया। मामला रविवार का है। समाचार एजेंसी एएनआई ने घटना का वीडियो सोमवार को शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी है। वीडियो में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराजन मीडिया से बात कर रही हैं। इसी बीच वहां मौजूद एक ऑटो ड्राइवर ने उनसे पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर सवाल पूछने लगा। लेकिन उसकी बात पूरी होने से पहले ही बीजेपी अध्यक्ष के साथ मौजूद नेताओं ने उसे कोहनी से मारने लगे और उस जगह से धक्का मुक्की कर भगा दिए। जबकि बाहर पानी बरस रहा था। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष ने एक बार उस तरफ नहीं देखा। वह मुंह मोड़े रहीं और मुस्कुराती रहीं।

सैदापेट की इस घटना में पीड़ित ऑटो ड्राइवर ने बीजेपी अध्यक्ष के वहां से जाने बाद मीडिया के मुखातिब हो पाया। उसने बताया, "मैं बीजेपी अध्यक्ष से रोजाना बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर अपनी पीड़ा बतानी चाही थी। हम लोग रोजाना कई तरह की पीड़ाओं से गुजर रहे हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने नाक में दम कर रखा है। लेकिन उन लोगों ने मेरी नहीं सुनी। बल्कि मेरे साथ बदसलूकी की।"


उल्लेखनीय है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों का बढ़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अब राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 10 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 82.16 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, डीजल नौ पैसे महंगा होने के साथ 73.87 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। 

दिल्ली में बीते दिन पेट्रोल की कीमत में 15 पैसे का इजाफा हुआ था, जिसके बाद यह 82.06 रुपये प्रति लीटर हो गया था। वहीं, डीजल 6 पैसे बढ़कर 73.78 रुपये प्रति लीट पर पहुंच गया था।



अगर महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 10 पैसे की बढ़त के साथ 89.54 रुपये प्रति लीटर हो गया, जबकि डीजल पर नौ पैसे बढ़ने की वजह से यह 78.42 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया। वहीं, यहां सोमवार को पेट्रोल का खुदरा मूल्य बढ़कर 89.44 रुपये प्रति लीटर हो गया था। रविवार को यह 89.29 रुपये पर था। वहीं डीजल 17 पैसे बढ़कर 78.33 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। अन्य प्रमुख मेट्रो शहरों की तुलना में मुंबई में ईंधन की कीमतें सर्वाधिक हैं। 

महाराष्ट्र में अन्य राज्यों की तुलना में ईंधन की कीमतें सबसे अधिक है क्योंकि यहां पेट्रोल और डीजल पर सबसे अधिक यानी 39 प्रतिशत से कुछ अधिक वैट लगता है। इसमें पेट्रोल पर 9 रुपये और डीजल पर एक रुपये का अधिभार भी शामिल है।

Web Title: BJP leader pushes and hits an auto rickshaw driver who asked petrol price hike reason

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे