ज्यादा पैसा वसूलने वाले निजी अस्पतालों के गिरोह को प्रश्रय दे रही कर्नाटक की भाजपा सरकार: शिवकुमार

By भाषा | Published: May 24, 2021 06:55 PM2021-05-24T18:55:29+5:302021-05-24T18:55:29+5:30

BJP government of Karnataka promoting the gang of private hospitals that collect more money: Shivkumar | ज्यादा पैसा वसूलने वाले निजी अस्पतालों के गिरोह को प्रश्रय दे रही कर्नाटक की भाजपा सरकार: शिवकुमार

ज्यादा पैसा वसूलने वाले निजी अस्पतालों के गिरोह को प्रश्रय दे रही कर्नाटक की भाजपा सरकार: शिवकुमार

बेंगलुरु, 24 मई कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार निजी अस्पतालों और सेवा प्रदाताओं के बड़े गिरोह को प्रश्रय दे रही है जो कोविड-19 के उपचार के लिए लोगों से आवश्यकता से अधिक पैसा वसूल कर रहे हैं।

शिवकुमार ने राज्य के लोगों से अपील की है कि यदि कोई निजी अस्पताल उच्चतम न्यायालय द्वारा निर्धारित दिशा निर्देशों की अवहेलना कर, कोविड-19 संबंधित चिकित्सा सुविधाएं देने के लिए ज्यादा पैसा वसूल कर रहा है तो लोग सोशल मीडिया के जरिये उन्हें (शिवकुमार) इसकी जानकारी दें।

उन्होंने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोविड से जूझ रहे लोगों को अस्पतालों के भारी भरकम बिल का दबाव भी झेलना पड़ रहा है जो उच्चतम न्यायालय के नियमों का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं। इसे रोकना होगा।”

शिवकुमार ने कहा, “जो कोई भी इसका सामना कर रहा है वह कृपया मुझे ट्विटर और फेसबुक पर टैग करें और मैं व्यक्तिगत रूप से सुनिश्चित करूंगा कि उस मामले की पड़ताल की जाए और आरोप सच पाए जाने पर कार्रवाई की जाए।”

उन्होंने कहा, “राज्य की भाजपा सरकार की इतनी लापरवाह है कि उसने लोगों की परेशानियों से मुंह फेर लिया है। इससे हमें लगता है कि उनकी भी मिलीभगत है।”

शिवकुमार के कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया, “बिस्तर, ऑक्सीजन, कोविड जांच या एम्बुलेंस की सुविधा के लिए अस्पतालों द्वारा अधिक पैसे वसूला जाना भयावह स्थिति है और राज्य के मुख्यमंत्री को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता और उन्हें कोई चिंता भी नहीं है।”

इस बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सिद्धरमैया ने कोविड-19 रोधी टीके, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और अन्य सुविधाओं की उपलब्धता पर राज्य सरकार से श्वेत पत्र लाने की मांग की है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BJP government of Karnataka promoting the gang of private hospitals that collect more money: Shivkumar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे