भाजपा ने की नए केंद्रीय पदाधिकारियों की घोषणा, तारिक मंसूर बने उपाध्यक्ष, देखें सूची

By मनाली रस्तोगी | Published: July 29, 2023 10:47 AM2023-07-29T10:47:41+5:302023-07-29T11:27:15+5:30

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारियों की टीम में बदलाव किया। नई सूची में 13 उपाध्यक्ष और नौ महासचिव शामिल हैं।

BJP Announces New Central Office Bearers Tariq Mansoor Made Vice-President | भाजपा ने की नए केंद्रीय पदाधिकारियों की घोषणा, तारिक मंसूर बने उपाध्यक्ष, देखें सूची

(फाइल फोटो)

Highlightsपसमांदा मुस्लिम एमएलसी और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर को भाजपा उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया।भाजपा की तेलंगाना इकाई के पूर्व अध्यक्ष बंदी संजय कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया।इस सूची में वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी का भी नाम शामिल है।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले अपने संगठनात्मक फेरबदल को जारी रखा। ऐसे में इस बार पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय पदाधिकारियों की टीम में बदलाव किया है। नई सूची में 13 उपाध्यक्ष और नौ महासचिव हैं। तेलंगाना भाजपा के पूर्व अध्यक्ष बंदी संजय और राज्यसभा सांसद राधा मोहन अग्रवाल को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। 

विधान परिषद सदस्य और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर को भाजपा उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। मंसूर एक पसमांदा मुसलमान हैं। इस सूची में वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी का भी नाम शामिल है। कर्नाटक के नेता सीटी रवि और असम के लोकसभा सांसद दिलीप सैकिया जैसे कई लोगों को महासचिव के पद से हटा दिया गया है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी इस साल अप्रैल में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए थे। 2002 के गुजरात दंगों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर विवाद के बीच बीबीसी छापे पर कांग्रेस पार्टी के खिलाफ अपनी आलोचनात्मक टिप्पणी के बाद अनिल ने जनवरी में कांग्रेस पार्टी छोड़ दी।

तारिक मंसूर ने यूपी विधान परिषद के सदस्य के रूप में नामित होने के बाद इस साल की शुरुआत में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय या एएमयू के कुलपति पद से इस्तीफा दे दिया था। तारिक मंसूर उन छह नामों में शामिल थे, जिन्हें उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने राज्य की विधान परिषद के सदस्यों के रूप में नामित करने के लिए राज्यपाल को भेजा था।

Web Title: BJP Announces New Central Office Bearers Tariq Mansoor Made Vice-President

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे