Bihar: Some people are not improving even after PM Modi's appeal, police had to pick up sticks | बिहार: PM मोदी की अपील के बाद भी नहीं सुधर रहे हैं कुछ लोग, पुलिस को उठानी पड़ी लाठी
रामविलास पासवान ने भी ट्वीट कर कहा है कि सरकार कोरोना के खतरे से उत्पन्न स्थिति में तमाम आवश्यक वस्तुओं की बाजार में उपलब्धता पर लगातार नजर बनाए हुए है

Highlightsलॉकडाउन के आज तीसरे दिन बुधवार को भी सड़कों पर बेवजह कई लोग घुमते नजर आए. पटना और मुजफ्फरपुर में प्याज की कीमतों में खासा उछाल देखा जा रहा है

पटना: कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा किये गये पूरी तरफ़ से लॉकडाउन का पालन करने के अपील को भी लोग अमल नहीं कर रहे हैं मजबूरन अब पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ रही है. लॉकडाउन के आज तीसरे दिन बुधवार को भी सड़कों पर बेवजह कई लोग घुमते नजर आए. पुलिस टीम ने सख्ती दिखाते हुए जब लोगों को रोकना शुरू किया तो कुछ ने पर्चे दिखाने शुरू किए. साथ ही दवा के नाम पर यहां से वहां जाने की बात करने लगे. सुरक्षा में लगे जवान भी दवा के नाम पर उन्हें जाने दिया.

वहीं, बिहार में परदेस से आने वाले घरों पर पहुंच रही है स्वास्थ्य विभाग की टीम, ऐसे परिवारों को चिन्हित कर जागरूक किया जा रहा है. बावजूद इसके अभी यह लग रहा है कि हम स्वस्थ हैं. हमलोग कोरोना के चपेट में नहीं आ सकते हैं. लोगों की इस लापरवाही के बाद अब पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ रही है. कहीं-कहीं पुलिस ने जब सख्ती दिखाई तो लोगों की भीड़ थोड़ी कम हुई. लेकिन पुलिस के हटते हैं फिर लोग सड़कों पर आ जा रहे हैं और परिचालन शुरू हो जा रहा है. जिसके बाद पुलिस के द्वारा लोगों पर सख्ती दिखाते हुए पिटाई करनी पड़ रही है. 

इसबीच, लॉकडाउन के दौरान पटना में आवश्यक चीजों की कमी ना हो इसको लेकर नीतीश सरकार ने यह फैसला किया है कि जरूरी सामानों की कमी ना हो इसके लिए विशाल मेगा मार्ट, बिग बाजार, बिग बास्केट, एम्बे, गोल्ड जीम, 9 टू 9  सहित कई कंपनियों को दुकान खोलने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही सरकार ने यह भी फैसला किया है कि समानों की होम डिलीवरी भी की जाएगी. कारण कि कई जगहों से अनाज और सब्जियों की कालाबाजारी की भी सूचना मिल रही है. अब उनसब पर भी सख्त कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने कई जगहों पर ट्रकों को सीज किया है, जिनमें आलू और प्याज लदे थे. पुलिस ने कालाबाजारी के शक में यह कार्रवाई की. इसबीच, पटना और मुजफ्फरपुर में प्याज की कीमतों में खासा उछाल देखा जा रहा है. पटना में एक किलोग्राम प्याज के लिए 50-60 रुपए तक वसूला जा रहा है तो वहीं मुजफ्फरपुर में प्याज 70-80 रुपये किलो बिक रहा है. 

इसबीच केंद्रीय खाद्य व आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान ने भी ट्वीट कर कहा है कि सरकार कोरोना के खतरे से उत्पन्न स्थिति में तमाम आवश्यक वस्तुओं की बाजार में उपलब्धता पर लगातार नजर बनाए हुए है और सभी राज्य सरकारों के संपर्क में है ताकि कहीं भी किसी चीज की किल्लत न हो. सभी उत्पादकों और व्यापारियों से भी अपील है कि इस घड़ी में मुनाफाखोरी से बचें.

कोरोना से जंग जितने के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव भी सरकार के साथ खड़े हो गये हैं. उन्होंने ने लोगों से इस लड़ाई में कोरोना से जंग जितते का भरोसा दे रहे है. प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल ने राजद लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री राहत कोष में ढाई लाख रुपये सहायता राशि देने का निर्णय लिया है. उन्होंने इस बात की सूचना अपने औपचारिक ट्विटर हैंडल पर जारी की है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि इस कठिन घडी में सभी सामर्थ्यवान राज्यवासी जिम्मेदारी से अपना-अपना कर्तव्य निभायेंगे. साथी बिहारवासियों के जीवन सुरक्षा का जिम्मा लेंगे. जितना बन पड़ेगा उतना करेंगे. कोरोना से लड़ेंग मिलकर उसे हरायेंगे. बिहार को सुरक्षित बनायेंगे.

इधर, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दिल्ली में फंसे एक किशोर को अविलंब बिहार निवास/बिहार भवन में रुकवाने की व्यवस्था करने की मांग बिहार सरकार से की है. उन्होंने ट्विटर हैंडल पर बच्चे का वीडियो भी अपलोड किया है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में फंसे इस मासूम को बिहार या अन्य जगह रहने का अविलंब इंतजाम करें. देश के हर कोने में फंसे हुए ऐसे लाखों बिहारियों के लिए हेल्प लाइन नंबर भी दिया जाये ताकि, संबंधित सरकारों से उनके सकुशल ठहरने तथा बिहार लाने की उचित व्यवस्था की जा सके.

वहीं, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी ने सभी लोगों से हाथ जोड कर अपील की है कि सभी लोग अनुशासन का पालन करें और घर में रहिए. राबडी देवी ने भोजपुरी में ट्वीट कर लिखा है कि याद रखीं अनुशासन के कमी बहुत घातक होई. रऊवा लोगन के सहयोग अपेक्षित बा. हाथ जोड़कर के विनती कर रहल बानि घरे रहीं, बाहर मत निकलीं लोग.
 

Web Title: Bihar: Some people are not improving even after PM Modi's appeal, police had to pick up sticks
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे