बिहार: विधायकों के खिलाफ बल प्रयोग करने पर राबड़ी देवी बोली- महिला MLA को घसीटा गया, खुली साड़ी, शेयर किया वीडियो

By अनुराग आनंद | Published: March 24, 2021 11:36 AM2021-03-24T11:36:09+5:302021-03-24T11:47:13+5:30

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने विधायकों के खिलाफ पुलिस द्वारा किए गए बल प्रयोग को लेकर प्रदेश की नीतीश कुमार सरकार पर जमकर हमला बोला है।

Bihar: Rabri Devi tweeted in protest against Nitish Kumar goverment action on mla | बिहार: विधायकों के खिलाफ बल प्रयोग करने पर राबड़ी देवी बोली- महिला MLA को घसीटा गया, खुली साड़ी, शेयर किया वीडियो

पूर्व सीएम राबड़ी देवी (फाइल फोटो)

Highlightsराबड़ी देवी ने विधायक अनिता देवी को महिला सुरक्षाकर्मियों द्वारा घसीटे जाने का वीडियो शेयर किया है। पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा है कि अनिता देवी जी को निर्लज्ज नीतीश कैसे घसीटवा रहे हैं।

पटना: बिहार विधानसभा में मंगलवार को पुलिस की कार्रवाई के दौरान कई विधायकों, पुलिसकर्मियों और पत्रकारों को चोटें आई हैं। इस दौरान राजद विधायक सतीश दास को भी गंभीर चोट लगने की खबर है।

इस बीच बिहार की पूर्व सीएम आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने पुलिस द्वारा विधायकों पर किए गए बल प्रयोग के खिलाफ नीतीश सरकार पर जमकर हंगामा बोला है। उन्होंने ट्वीट कर प्रदर्शन के दौरान बिहार विधानसभा परिसर में महिला आरजेडी विधायक अनिता देवी को महिला सुरक्षाकर्मियों द्वारा घसीटे जाने का वीडियो शेयर किया है। 

इसके साथ ही पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा है कि अनिता देवी जी को निर्लज्ज नीतीश कैसे घसीटवा रहे हैं। इसी क्रम में साड़ी भी खुल जाती है। 

उन्होंने कहा कि तुमने आज ये जो चिंगारियां भड़काई है कल यही चिंगारियां तुम्हारे काले काल के काले सुशासन को जला कर भस्म कर देंगी। बिहार हिसाब करेगा और जल्द। राबड़ी देवी के इस ट्वीट को कुछ मात्र घंटों में 4 हजार से अधिक लोगों ने रीट्वीट किया है। 

बता दें कि कई विधायकों को इस घटना के बाद इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। यही नहीं सीपीआई के विधायक सत्येन्द्र यादव की भी पुलिस ने पीटाई की है। पुलिस द्वारा विधायकों को पीटे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

विधायकों की पिटाई के बाद विपक्ष की महिला विधायकों आसन की करीब पहुंच गईं और विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी को घेर लिया। महिला विधायक लगातार नारेबाजी कर रही थीं।

पुलिस की पिटाई से कई विधायक घायल हुए हैं-

इसके बाद सदन में महिला पुलिसकर्मी को बुलाना पड़ा, जिसके बाद महिला पुलिसकर्मियों ने दो महिला विधायकों को हटाया। पुलिस की पिटाई से कई विधायक घायल हुए हैं। दो विधायक बेहोश हो गए। विधानसभा अध्यक्ष के चेंबर का घेराव कर रहे विधायकों को जब पटना के जिलाधिकारी समझाने गये तो वह भी घिर गए, समझाने से विधायक नहीं मानें तब बल प्रयोग कर उन्‍हें हटाया जाने लगा।

राजद नेता सत्येंद्र यादव को पुलिस द्वारा मुक्का मारे जाने का वीडियो वायरल हो रहा है

बड़ी संख्या में महिला पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया। इसके बाद पुलिस और विधायकों के बीच मारपीट शुरू हो गई। विधायकों को रैफ ओर बिहार पुलिस के जवानों ने जबरन खींचकर हटाया। राजद नेता सत्येंद्र यादव को पुलिस ने मुक्का मारा। कई विधायकों को पीटकर सदन से बाहर फेंक दिया, काफी देर तक मारपीट के बाद जिलाधिकारी ने विधान सभा का गेट खुलवाया।

Web Title: Bihar: Rabri Devi tweeted in protest against Nitish Kumar goverment action on mla

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे