पुलिस अधिकारी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर धमकाने का लगाया आरोप, मामला दर्ज

By एस पी सिन्हा | Published: September 25, 2019 07:37 PM2019-09-25T19:37:59+5:302019-09-25T19:38:26+5:30

अश्विनी चौबे सोमवार को जनता दरबार लगा रहे थे, तभी एक स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता लक्ष्मण दुबे ने शिकायत की कि एसआई ने उसे ‘गुंडा नोटिस' भेजा है. एसआई रंजन उस समय वहां मौजूद थे.

Bihar: Police officer accuses Union Minister Ashwani Choubey of bullying, know what is the whole matter? | पुलिस अधिकारी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर धमकाने का लगाया आरोप, मामला दर्ज

बक्सर के पुलिस उपाधीक्षक के के सिंह के अनुसार, यहां नया भोजपुर चौकी के प्रभारी राजीव रंजन ने डुमरांव थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

Highlightsभोजपुर चौकी के प्रभारी राजीव रंजन ने डुमरांव थाने में केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराईअश्विनी चौबे द्वारा दारोगा के साथ किए गए दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया

बिहार के बक्सर जिले के नया भोजपुर चौकी के प्रभारी राजीव रंजन ने डुमरांव थाने में केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है. यहां जनता दरबार में मंत्री अश्विनी चौबे द्वारा दारोगा के साथ किए गए दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है. आज यह जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चौबे ने एक स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता को नोटिस भेजने पर सार्वजनिक तौर पर एसआई को धमकाया था. 

बक्सर के पुलिस उपाधीक्षक के के सिंह के अनुसार, यहां नया भोजपुर चौकी के प्रभारी राजीव रंजन ने डुमरांव थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. दरअसल दो दिन पहले अश्विनी चौबे ने बक्सर के डुमरांव में जनता दरबार के दौरान दारोगा राजीव रंजन को कहा था कि आपकी वर्दी उतर सकती है.

मामला, भाजपा के एक कार्यकर्ता का नाम गुंडा रजिस्टर में जोड़ने से जुड़ा है. दस दिन पहले दारोगा ने भाजपा के एक कार्यकर्ता का नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज करने के बाद थाने पर परेड कराया था. थानेदार की इस कार्रवाई की शिकायत, भाजपा कार्यकर्ता ने जनता दरबार के दौरान अश्विनी चौबे से की थी. जिस वक्त ये शिकायत की गई थी उस वक्त दारोगा भी जनता दरबार में मौजूद थे और पूछताछ के दौरान ही चौबे, दारोगा पर आग बबूला हो गए थे.

चौबे ने यहां तक कह डाला कि आप पदाधिकारी हैं तो क्या, आपकी भी वर्दी उतर सकती है. मंत्री जी कार्यकर्ता का नाम गुंडा पंजी में दर्ज कराने से इस कदर नाराज थे कि उन्होंने पूछा कि आखिर किससे पूछ कर उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ता का नाम गुंडा पंजी में दाखिल किया? केंद्रीय मंत्री ने थानेदार से पूछा कि क्या आम आदमी भी उन्हें गुंडा नजर आता है? चौबे ने कहा कि जो गुंडा है उस पर तो पुलिस में कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं है, लेकिन निर्दोष लोगों का नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री के कड़े तेवर पर जब दारोगा सकपकाए तो इसके बाद उन्होंने डीएसपी को भी लाइन पर ले लिया.

अश्विनी चौबे सोमवार को जनता दरबार लगा रहे थे, तभी एक स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता लक्ष्मण दुबे ने शिकायत की कि एसआई ने उसे ‘गुंडा नोटिस' भेजा है. एसआई रंजन उस समय वहां मौजूद थे. गुंडा नोटिस सीआरपीसी की धारा 109 के तहत उन लोगों को भेजा जाता है जिनके नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज होते हैं. वायरल वीडियो में चौबे को रंजन पर गुस्सा जाहिर करते हुए देखा जा सकता है. रंजन अपनी बात रखने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के खिलाफ अभी तक एसआई को धमकाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है.

Web Title: Bihar: Police officer accuses Union Minister Ashwani Choubey of bullying, know what is the whole matter?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे