बिहार में कोरोना, नीतीश सरकार के कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह पॉजिटिव, मच गया हड़कंप

By एस पी सिन्हा | Published: June 28, 2020 04:13 PM2020-06-28T16:13:58+5:302020-06-28T16:13:58+5:30

पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. रघुवंश प्रसाद सिंह और पूर्व सांसद पुतुल कुमारी के बाद अब बिहार सरकार के पिछड़ा-अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. ऐसे में बिहार सरकार का कोई मंत्री पहली बार कोरोना संक्रमित पाया गया है. जिसके बाद हड़कंप मच गया है.

Bihar patna cm nitish kumar Coronavirus lockdown Nitish kumar government's welfare minister Vinod Kumar Singh positive | बिहार में कोरोना, नीतीश सरकार के कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह पॉजिटिव, मच गया हड़कंप

मंत्री विनोद कुमार सिंह ने बातचीत में कहा है कि वह सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन कर रहे थे. (file photo)

Highlightsबिहार सरकार के पिछड़ा-अति पिछड़ा कल्याण विभाग के मंत्री विनोद सिंह की पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.विनोद कुमार सिंह कोरोना पॉजिटिव होने की खुद पुष्टि की है. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें कटिहार स्थित विनायक होटल में आइसोलेट किया है.कटिहार के सिविल सर्जन ने कहा है कि मंत्री विनोद सिंह के परिवार के साथ साथ उनके स्टाफ और संपर्क में आने वाले अन्य लोगों का भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा.

पटनाः बिहार में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार ने अब राजनीतिक गलियारे में भी अपनी दखल बढ़ा दी है. बिहार के कई नेताओं भी भी कोरोना ने अपनी चपेट में लिया है.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. रघुवंश प्रसाद सिंह और पूर्व सांसद पुतुल कुमारी के बाद अब बिहार सरकार के पिछड़ा-अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. ऐसे में बिहार सरकार का कोई मंत्री पहली बार कोरोना संक्रमित पाया गया है. जिसके बाद हड़कंप मच गया है.

कटिहार जिलाधिकारी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया है कि बिहार सरकार के पिछड़ा-अति पिछड़ा कल्याण विभाग के मंत्री विनोद सिंह की पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

विनोद कुमार सिंह कोरोना पॉजिटिव होने की खुद पुष्टि की

विनोद कुमार सिंह कोरोना पॉजिटिव होने की खुद पुष्टि की है. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें कटिहार स्थित विनायक होटल में आइसोलेट किया है. कटिहार के सिविल सर्जन ने कहा है कि मंत्री विनोद सिंह के परिवार के साथ साथ उनके स्टाफ और संपर्क में आने वाले अन्य लोगों का भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा.

मंत्री विनोद कुमार सिंह ने बातचीत में कहा है कि वह सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन कर रहे थे. लेकिन उन्हें खुद समझ में नहीं आ रहा कि संक्रमण उन तक कैसे पहुंचा? वहीं, मंत्री के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद नीतीश कैबिनेट में हड़कंप मच गया है.

दो दिन पहले ही कैबिनेट की बैठक बुलाई गई थी. जिसमें मंत्री विनोद सिंह के भी शामिल होने की खबर है. सूत्र बताते हैं कि मंत्री विनोद सिंह भी बैठक में शामिल हुए थे. अगर ऐसा है तो मंत्री के अगल-बगल बैठने वाले मंत्रियों के लिए भी खतरे की घंटी बज गई है.

तमाम मंत्री अब याद कर रहे हैं कि आखिरी बार वह कैबिनेट सहयोगी विनोद कुमार सिंह के संपर्क में कब आए थे. शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत सरकार के अन्य मंत्री शामिल हुए थे.

कैबिनेट की बैठक में तकरीबन डेढ घंटे तक 26 एजेंडा पर चर्चा हुई थी

कैबिनेट की बैठक में तकरीबन डेढ घंटे तक 26 एजेंडा पर चर्चा हुई थी और फिर उस पर सरकार ने मुहर लगाई थी. लेकिन इस बैठक के दौरान मंत्री विनोद कुमार सिंह मौजूद नहीं थे. मंत्री विनोद कुमार सिंह की तबीयत पहले से ही ठीक नहीं थी इसलिए वह कटिहार से पटना नहीं आ सके थे.

यहां उल्लेखनीय कि है इससे पहले भाजपा के एक विधायक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दरभंगा जिले के जाले विधानसभा से के विधायक जीवेश मिश्रा को तकरीबन 1 सप्ताह पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में पटना स्थित एम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है.

यहां बता दें कि बिहार में जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढती ही जा रही है. हर दिन सैकडों की संख्या में मरीजों का इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट जारी की गई है.

इस अपडेट के मुताबिक राज्य में आंकड़ा 9117 पर पहुंच गया है. वहीं आज कोरोना से 4 मरीजों की मौत हो गई है. नवादा में एक, पटना में एक, सासाराम और नालंदा में एक-एक मरीजों की मौत हो गई है. इस तरह से बिहार में कोरोना से मरने वालों की संख्या 62 पर पहुंच गई है. 

Web Title: Bihar patna cm nitish kumar Coronavirus lockdown Nitish kumar government's welfare minister Vinod Kumar Singh positive

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे