बिहारः मधेपुरा डीएम ने छठ पर्व पर आदेश में 'मुस्लिमों' से किया आगाह, विवाद के बाद देनी पड़ी सफाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 3, 2019 11:51 AM2019-11-03T11:51:52+5:302019-11-03T11:51:52+5:30

मधेपुरा डीएम नवदीप शुक्ला के आदेश में समुदाय विशेष का नाम लिखे जाने पर राज्य के गृह विभाग ने कहा कि मामले को देखा जा रहा है।

Bihar: Madhepura DM Name 'Muslims' In alert on Chhath Puja, clarified later | बिहारः मधेपुरा डीएम ने छठ पर्व पर आदेश में 'मुस्लिमों' से किया आगाह, विवाद के बाद देनी पड़ी सफाई

बिहारः मधेपुरा डीएम ने छठ पर्व पर आदेश में 'मुस्लिमों' से किया आगाह, विवाद के बाद देनी पड़ी सफाई

Highlightsडीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने भी माना कि आदेश के लहजे को बदला जाना चाहिए था।नवदीप शुक्ला ने कहा कि यह आदेश इंटेलिजेंस इनपुट्स के आधार पर जारी किया गया था।

छठ पर्व पर मधेपुरा के डीएम नवदीप शुक्ला के एक आदेश की चर्चा हो रही है। उन्होंने पुलिस प्रशासन को भेजे आदेश में 'मुस्लिम समुदाय के शरारती तत्वों' से आगाह किया। उन्होंने आदेश में कहा कि छठ पर्व के दौरान ये तनाव पैदा कर सकते हैं। 

द संडे एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि डीएम ने यह आदेश 31 अक्टूबर को जारी किया था। आदेश के मुताबिक, 'छठ पूजा के रास्तों पर जलजमाव की स्थिति है। खासकर मुस्लिम बहुल इलाकों में। कभी-कभी भीड़ बढ़ने पर रास्ता बदलने से समस्या पैदा हो सकती है। श्रद्धालुओं के साथ मुस्लिम समुदाय के शरारती तत्व छेड़खानी कर तनाव पैदा कर सकते हैं।'

इस आदेश में समुदाय विशेष का नाम लिखे जाने पर राज्य के गृह विभाग ने कहा कि मामले को देखा जा रहा है। गृह विभाग के अतिरिक्त सचिव ने कहा कि यह असावधानीपूर्वक लिखा गया है। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने भी माना कि आदेश के लहजे को बदला जाना चाहिए था।

वहीं डीएम नवदीप शुक्ला ने द संडे एक्सप्रेस से कहा कि यह आदेश इंटेलिजेंस इनपुट्स के आधार पर जारी किया गया था। हमने इनपुट्स को उसी लहजे में रखा जिस तरह हमें मिला था। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य सांप्रदायिक सौहार्द कायम करना है।

जिलाधिकारी अपने आदेश में जिस रिपोर्ट का जिक्र कर रहे हैं वो 23 अक्टूबर को एडीजी (स्पेशल ब्रांच) के यहां से जारी की गई थी। हालांकि यह एक सामान्य दिशा-निर्देश थे जिसमें किसी समुदाय का नाम नहीं लिखा था।  

Web Title: Bihar: Madhepura DM Name 'Muslims' In alert on Chhath Puja, clarified later

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे