Bihar LS polls 2024: अब नाव की सवारी नहीं, लेडीज पर्स लेकर मांगेंगे वोट, मुकेश सहनी ने दी जानकारी

By एस पी सिन्हा | Published: April 6, 2024 04:05 PM2024-04-06T16:05:33+5:302024-04-06T16:06:30+5:30

Bihar LS polls 2024: बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच.के.श्रीनिवास ने बताया कि राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पार्टी को छोड़ कर निबंधित दलों को अलग-अलग चुनाव चिह्न दिए जाते हैं।

Bihar LS polls 2024 Election symbol Mukesh Sahani's VIP changed lady's purse will be symbol in Lok Sabha instead of boat | Bihar LS polls 2024: अब नाव की सवारी नहीं, लेडीज पर्स लेकर मांगेंगे वोट, मुकेश सहनी ने दी जानकारी

file photo

Highlightsचुनाव में निबंधित होने की वजह से वीआईपी को अलग चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है।वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने महागठबंधन के साथ आने की घोषणा की थी।राजद कोटे की तीन सीट गोपालगंज सुरक्षित, मोतिहारी और झंझारपुर देने की घोषणा की गई।

Bihar LS polls 2024: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी अब नाव की सवारी नही करेंगे, बल्कि अब वह लेडीज पर्स लेकर वोट मांगने जनता के बीच जाएंगे। दरअसल, चुनाव आयोग ने वीआईपी का चुनाव चिन्ह नाव की जगह लेडीज पर्स आवंटित कर दिया है। इस बात की जानकारी प्रवक्ता देव ज्योति ने दी है। उन्होंने कहा है कि वीआईपी तीनों लोकसभा क्षेत्रों में अपने चुनाव चिन्ह लेडीज पर्स' के माध्यम से लोगों के बीच जाएगी। वहीं, इसको लेकर बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच.के.श्रीनिवास ने बताया कि राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पार्टी को छोड़ कर निबंधित दलों को अलग-अलग चुनाव चिन्ह दिए जाते हैं। पिछले चुनाव में निबंधित होने की वजह से वीआईपी को अलग चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है।

इससे पहले शुक्रवार को वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने महागठबंधन के साथ आने की घोषणा की थी। जिसके बाद वीआईपी को राजद कोटे की तीन सीट गोपालगंज सुरक्षित, मोतिहारी और झंझारपुर देने की घोषणा की गई। अब इन सीटों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की जाएगी।

इस बैठक के बाद उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होगा। इनमें से एक सीट पर मुकेश सहनी भी प्रत्याशी हो सकते हैं। इस बीच मुकेश सहनी ने शनिवार को भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि विपक्ष के इंडिया गठबंधन के लिए वे हर जगह प्रचार करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के दावों को फर्जी करार देते हुए सहनी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार किसी की नहीं सुनती है।

लोकतंत्र खत्म हो रहा है। डायरेक्ट मुख्यमंत्रियों को जेल मे डाला जा रहा है। सिर्फ पांच किलो चावल बांटकर देश का विकास बता रहे हैं। लेकिन एनडीए के दो करोड़ रोजगार के वादे पूरे नहीं हुए है। पीएम मोदी इसे नहीं बता रहे हैं। मुकेश सहनी ने कहा कि आज तरफ बिहार में रोजगार की चर्चा है और इसका हक तेजस्वी यादव को जाता है।

उन्होंने कहा कि देश में अलग परिवर्तन की हवा चल रही है। एक तरफ पीएम मोदी की सरकार है जो किसी की सुनती ही नहीं है। उन्हें गरीब, दलित, शोषित, पिछड़ा, अति पिछड़ा के हक से कोई मतलब ही नहीं है। वो अब अपनी मनमर्जी से काम करते हैं। आज तरफ लोग परिवर्तन की बात कर रहे हैं और इस परिवर्तन में बिहार को हमारी पार्टी भी भागीदार बनेगी।

Web Title: Bihar LS polls 2024 Election symbol Mukesh Sahani's VIP changed lady's purse will be symbol in Lok Sabha instead of boat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे