बिहारः लालू-राबड़ी आवास पर इफ्तार पार्टी, जगदानंद सिंह ने कहा-सीएम नीतीश के लिए कोई वैकेंसी नहीं

By एस पी सिन्हा | Published: April 23, 2022 09:43 PM2022-04-23T21:43:05+5:302022-04-23T21:44:59+5:30

भाजपा पर निशाना साधते हुए जगदानंद सिंह ने कहा कि जिस तरह से बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती मना रहे हैं, भाजपा के शासनकाल में परिवार के व्यक्ति की बुरी तरीके से हत्‍या कर दी गई.

Bihar Lalu yadav-Rabri devi Iftar party residence Jagdanand Singh said no vacancy for CM Nitish kumar patna | बिहारः लालू-राबड़ी आवास पर इफ्तार पार्टी, जगदानंद सिंह ने कहा-सीएम नीतीश के लिए कोई वैकेंसी नहीं

नीतीश कुमार के मन-मस्तिष्क में आम लोगों और गरीबों के प्रति क्या सोच है?

Highlightsइफ्तार के दौरान उनकी नीतीश कुमार से राजनीतिक चर्चा हुई.तेजस्‍वी यादव द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में जाने का कोई राजनीतिक मायने न निकाला जाए.नीतीश कुमार भाजपा पर कौन सा दबाव बनाना चाहते हैं, यह वही जानते हैं.

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर इफ्तार पार्टी में जाने के बाद सूबे की सियासत में भूचाल आ गया है. सूबे में तेजस्वी यादव के साथ नीतीश कुमार के सरकार बनाने के तेजप्रताप यादव के दावे को राजद ने खारिज कर दिया है.

 

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा है कि राजद में नीतीश कुमार के लिए कोई वैकेंसी नहीं है. इतना ही नहीं नीतीश कुमार के लिए जगदानंद सिंह के लहजा काफी सख्त दिखे. उन्होंने साफ लब्जों में कह दिया कि राजद की तरफ से उनको कोई कुर्सी नहीं मिलने वाली है.

जगदानंद सिंह ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि अस्थिर दिमाग का व्यक्ति जो जनहित से अधिक अपनी कुर्सी को देखता हो, उसपर से बिहार के लोगों का भरोसा उठ चुका है. राजद के पास ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां उन्हें बैठाया जाए. नीतीश कुमार के उछल कूद का क्या नतीजा निकलेगा इसके विषय में कोई नहीं जानता है.

भले ही उन्होंने जनादेश लूट लिया हो, लेकिन बिहार की जनता का जनादेश तेजस्वी यादव के पक्ष में है. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पता नहीं दंगाईयों के साथ लंबे समय तक रहने के बाद नीतीश कुमार के मन-मस्तिष्क में आम लोगों और गरीबों के प्रति क्या सोच है?

यह कौन जानता है कि नीतीश कुमार अपनी सुविधा के अनुसार कहां जाएंगे, वे ही जानें, लेकिन राजद की तरफ से उनको कोई कुर्सी नहीं मिलने वाली है. जगदानंद सिंह ने साफ किया कि राबडी आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं था. नीतीश कुमार भाजपा पर कौन सा दबाव बनाना चाहते हैं, यह वही जानते हैं.

वहीं, भाजपा पर निशाना साधते हुए जगदानंद सिंह ने कहा कि जिस तरह से बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती मना रहे हैं, भाजपा के शासनकाल में उन्हीं के परिवार के व्यक्ति की बुरी तरीके से हत्‍या कर दी गई. उन्‍हें न्याय नहीं मिला है. ऐसे में भाजपा किस बात की वह जयंती मना रही है और भाईचारे की बात कर रही है.

दरअसल, नीतीश कुमार के राबड़ी आवास जाने के बाद लग रहे कयासों पर एक ओर जहां राजद और जदयू इसे एक पुरानी परंपरा बता रही है, वहीं दूसरी ओर लालू के बडे बेटे तेजप्रताप ने यह कह कर चर्चा को और हवा दे दिया है कि इफ्तार के दौरान उनकी नीतीश कुमार से राजनीतिक चर्चा हुई.

उन्होंने कहा है कि राजनीति में कभी भी कुछ हो सकता है और हम लोगों की सरकार बन सकती है. हालांकि, नीतीश कुमार ने आज साफ किया है कि तेजस्‍वी यादव द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में जाने का कोई राजनीतिक मायने न निकाला जाए.

Web Title: Bihar Lalu yadav-Rabri devi Iftar party residence Jagdanand Singh said no vacancy for CM Nitish kumar patna

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे