Bihar Election Result 2020: परसा से तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय पीछे, RJD छोड़ जेडीयू के टिकट पर लड़ा था चुनाव

By विनीत कुमार | Published: November 10, 2020 12:00 PM2020-11-10T12:00:48+5:302020-11-10T12:09:22+5:30

Bihar Assembly Election Result 2020: बिहार में इस बार किसकी सरकार बनेगी, इसका फैसला आने में अभी थोड़ा समय है। इस बीच परसा से आने वाले रुझान चंद्रिका राय के लिए अच्छे साबित नहीं हो रहे हैं।

bihar election result 2020 parsa assembly result parsa vidhan sabha parinam chandrika roy seat result | Bihar Election Result 2020: परसा से तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय पीछे, RJD छोड़ जेडीयू के टिकट पर लड़ा था चुनाव

बिहार चुनाव: परसा से तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय पीछे

Highlightsबिहार के सारण में परसा विधानसभा सीट पर चंद्रिका राय आरजेडी उम्मीदवार छोटे लाल राय से पीछेतेज प्रताप की शादी को लेकर विवाद के बाद इस सीट पर चुनावी प्रचार के दौरान ये मुद्दा भी छाया हुआ था

बिहार में विधानसभा चुनाव के बाद आज जारी मतों की गिनती में एक बार फिर एनडीए रुझानों में बहुमत हासिल करती नजर आ रही है। करीब तीन घंटे तक हो चुकी मतों की गिनती के बाद एनडीए 133 सीटों पर आगे चल रहा है। वहीं महागठबंधन 98 सीटों पर आगे है। ये बीजेपी और नीतीश कुमार के लिए राहत की बात हो सकती है। हालांकि, अभी आखिरी नतीजों के आने में काफी समय है।

इस बीच आरजेजी छोड़ जेडीयू में आए चंद्रिका राय के लिए अच्छी खबर नहीं है। सारण के परसा विधानसभा सीट पर वे करीब दो हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं। उनका मुख्य मुकाबला छोटे लाल राय से है जो जेडीयू छोड़ कर आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

तेज प्रताप के ससुर हैं चंद्रिका राय

चंद्रिका राय दरअसल लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के ससुर हैं। चुनाव में तेज प्रताप यादव के पत्नी एश्वर्या से विवाद का मुद्दा भी खूब छाया हुआ था। चुनावी प्रचार में भी इस मुद्दे को उछाला गया। एश्वर्या और उनकी मां भी आरजेडी उम्मीदवार के खिलाफ अपने पिता के लिए चुनावी मैदान में उतरे थे। 

दरअसल, कभी लालू के बेहद करीबी माने जाने वाले चंद्रिका राय ने बेटी की वैवाहिक जिंदगी को लेकर हुए विवाद के बाद आरजेडी का दामन छोड़ दिया था। 

ऐसे में, परसा की राजनीतिक लड़ाई लालू प्रसाद और चंद्रिका राय के परिवारों के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई के तौर पर भी देखी जाने लगी थी। चंद्रिका राय 1985 से छह बार परसा के विधायक रहे हैं। वहीं, अब जेडीयू से आरजेडी में आए छोटे लाल परसा सीट से 2005 और 2010 में चंद्रिका राय को हरा चुके हैं।

साल 2015 में आरजेडी और जेडीयू ने मिलकर चुनाव लड़ा था और ये सीट लालू यादव की पार्टी के खाते में चली गई थी। तब चंद्रिका राय जीत हासिल करने में कामयाब रहे थे।

Web Title: bihar election result 2020 parsa assembly result parsa vidhan sabha parinam chandrika roy seat result

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे