दिल्ली सीएम केजरीवाल को सीबीआई नोटिस पर मुख्यमंत्री नीतीश नाराज, कहा-लोगों के खिलाफ आजकल क्या-क्या काम हो रहा है?

By एस पी सिन्हा | Published: April 15, 2023 04:44 PM2023-04-15T16:44:05+5:302023-04-15T16:45:21+5:30

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में सीबीआई द्वारा तलब किये जाने के एक दिन बाद शनिवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री उनके खिलाफ शुरू की गई ‘सभी कार्रवाइयों’ का ‘उचित समय’ पर जवाब देंगे।

Bihar CM Nitish Kumar angry on CBI notice Delhi CM Arvind Kejriwal said what work done against people these days respond 'all actions' at 'appropriate time' see video | दिल्ली सीएम केजरीवाल को सीबीआई नोटिस पर मुख्यमंत्री नीतीश नाराज, कहा-लोगों के खिलाफ आजकल क्या-क्या काम हो रहा है?

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने जो काम किए उसके कारण उनकी काफी इज्जत है।

Highlightsहम सभी प्रयास करेंगे और एकजुट होकर काम करेंगे।अपने- अपने इलाके के विकास के लिए कितना काम कर रहे हैं।दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने जो काम किए उसके कारण उनकी काफी इज्जत है।

पटनाः शराब नीति में कथित घोटाले में पूछताछ के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई की नोटिस मिलने के बाद सियासत गर्मा गई है। सीबीआई के द्वारा अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाने पर विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर हमला बोला है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केजरीवाल के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए पूरे मामले पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। केजरीवाल की तारीफ करते हुए उन्होंने केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं। मेदांता अस्पताल के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब इस संबंध में पूछा गया उन्होंने कहा कि सब लोग अच्छी तरह से जान रहे हैं कि लोगों के खिलाफ आजकल क्या-क्या काम हो रहा है? सभी लोग अपने- अपने इलाके के विकास के लिए कितना काम कर रहे हैं।

कितना प्रगति किए हैं। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने जो काम किए उसके कारण उनकी काफी इज्जत है। बाकी क्या होता है उस पर हम क्या बोलेंगे। वह (केजरीवाल) तो अपने समय पर जवाब दे ही देंगे। बाकी क्या हो रहा है, उसका जवाब तो समय पर मिल जाएगा। सभी लोग एकजुट हो रहे हैं, सभी के एकजुट होने के बाद बहुत ही अच्छे ढंग से काम होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह तो अलग बात है। लेकिन यहां बात यह है कि सब लोग (विपक्षी) एकजुट हो रहे हैं। एकजुट होने की संभावना है। बहुत अच्छे ढंग से काम होगा। देश को आगे बढ़ाने का काम होगा। इससके साथ ही बिहार में आज से जातिगत जनगणना के दूसरे चरण की शुरुआत पर नीतीश कुमार ने कहा कि वे खुद आज बख्तियारपुर जा रहे हैं, जहां उनका जन्म हुआ था।

उन्होंने कहा कि बख्तियारपुर जहां मेरा घर है वहीं हम जा रहे हैं। हम भी वहीं मौजूद रहेंगे और हमारे भाई वगैरह सब वहां मौजूद हैं। मेरा लड़का जो है वह भी घर पर है, इसलिए हम वहीं जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि तेजी से काम हो जाएगा तो बढ़िया होगा। कई राज्यों के लोग भी आकर देखना चाहते हैं कि बिहार में जातिय जनगणना कैसे हो रहा है।

आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई द्वारा केजरीवाल को समन किये जाने के बारे में पूछने पर जदयू के वरिष्ठ नेता नीतीश ने कहा, “लोग जानते हैं कि उनके (केजरीवाल) खिलाफ क्या हो रहा है? वह एक जाने-माने व्यक्ति हैं और उन्होंने अपने राज्य में कई विकास कार्य किए हैं। वह अपने खिलाफ शुरू की गई सभी कार्रवाइयों का उचित समय पर जवाब देंगे।’’

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक, केजरीवाल को मामले में गवाह के तौर पर जांच दल के सवालों का जवाब देने के लिए रविवार सुबह 11 बजे एजेंसी मुख्यालय में बुलाया गया है। नीतीश ने पत्रकारों से कहा, “यही कारण है कि हम भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ देश में अधिक से अधिक दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं।

हम सभी प्रयास करेंगे और एकजुट होकर काम करेंगे।’’ लोकसभा चुनाव, 2024 से पहले केन्द्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के खिलाफ विपक्षी दलों का गठबंधन बनाने की कोशिश में बिहार के मुख्यमंत्री ने बुधवार को दिल्ली में केजरीवाल से मुलाकात की थी।

मुख्यमंत्री नीतीश और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी। नीतीश ने शुक्रवार को यहां एक कार्यक्रम में लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देने का आह्वान किया था। उन्होंने कहा था, ‘‘अगर लोग भाजपा को वोट देते हैं, तो वे खुद को बर्बाद कर लेंगे। अगर लोग भाजपा के खिलाफ वोट करते हैं, तो वे न केवल अपनी, बल्कि राज्य और देश की भी प्रगति सुनिश्चित करेंगे।’’

Web Title: Bihar CM Nitish Kumar angry on CBI notice Delhi CM Arvind Kejriwal said what work done against people these days respond 'all actions' at 'appropriate time' see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे