Bihar assembly elections 2020 bjp jdu congress rjd Chief Minister Yogi Adityanath Ram temple Kashmir terrorism | Bihar assembly elections 2020: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले-भगवान राम की जन्मभूमि से आया हूं,'जय-जय श्रीराम' का उद्घोष किया
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री बनते ही मोदी जी ने गरीबों का खाता खुलवाया. हर घर को शौचालय उपलब्ध कराया.

Highlightsबिहार के विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जोडी को सोने पर सुहागा बताया. लोगों से बिहार के चुनाव में एनडीए उम्‍मीदवारों को जिताने की अपील की. भाषण को विराम देते हुए भी उन्‍होंने 'जय-जय श्रीराम' का उद्घोष किया.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए, महागठबंधन सहित सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के भी बिहार चुनाव अभियान की शुरुआत कैमूर जिले के रामगढ़ से हुई.

चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं भगवान राम की जन्मभूमि से आया हूं. सभा में उन्होंने लालू-परिवार और कांग्रेस पर हमला बोला. प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की. राम मंदिर, कश्मीर, आतंकवाद, कोरोना संकट पर चर्चा की. बिहार के विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जोडी को सोने पर सुहागा बताया. 

उन्होंने अपने भाषण को विराम देते हुए भी उन्‍होंने 'जय-जय श्रीराम' का उद्घोष किया. उन्‍होंने लोगों से बिहार के चुनाव में एनडीए उम्‍मीदवारों को जिताने की अपील की. आज चुनावी मैदान में जय श्रीराम के नारे गूंजते रहे. योगी आदित्यनाथ ने जहां सीएम नीतीश कुमार को फिर से बिहार का मुख्यमंत्री बनाने की अपील की, वहीं उन्होनें जय श्रीराम के नारे भी लगवाये. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री बनते ही मोदी जी ने गरीबों का खाता खुलवाया. हर घर को शौचालय उपलब्ध कराया.

गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार को एक-एक आवास उपलब्ध कराया. हर गरीब के घर में सिलेंडर दिया. हर गरीब के घर बिजली उपलब्ध कराया. हर गरीब को एक राशन कार्ड से देश भर में राशन की सुविधा दिया. हर गरीब को सालाना पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा कवर दिया. साथ ही हर किसान को छह हजार रुपये सालाना देने का काम किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, राजद और भाकपा- माले के प्रत्याशियों से पूछिए कि उनके शासनकाल में गरीबों के लिए क्या हुआ? अगर यह सुविधा पहले दी गई होती तो मोदी जी को यह काम नहीं करना पड़ता.

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में एक तरफ विकास की योजनाओं को लेकर काम करने वाली सरकार है तो दूसरी तरफ जाति, भाषा, क्षेत्र के नाम पर लड़ाने वाली पार्टियां. हम लोग सबका साथ, सबके विकास की बात करते हैं, वो लोग देश के संसाधनों पर एक मजहब विशेष के अधिकार की बात करते हैं. ये मानसिकता देश को विघटन की ओर ले जाती है.

उन्‍होंने कहा कि बिहार और यूपी का चोली दामन का साथ है. पिछले सात महीने के कोरोना संकट के दौरान सरकार द्वारा गरीबों को मुफ्त राशन, गरीब कल्‍याण रोजगार सम्‍मान योजना सहित केंद्र सरकार की तमाम लोक कल्‍याणकारी योजनाओं का उल्‍लेख करते हुए योगी ने भीड़ से पूछा कि क्‍या विपक्षी दलों की सरकार होती तो यह होता?

योगी ने कहा कि बिहार ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में निरंतर तरक्‍की की है. सोने पर सुहागा ये है कि केंद्र में मोदी जी की सरकार है. सरकार ने सभी वर्गों के विकास के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पिछले छह साल से हर क्षेत्र में देश की प्रगति और लोगों की भलाई के लिए दिन रात जुटे हैं.

उन्‍होंने कहा कि यूपी बिहार के इस अभिन्‍न सम्‍बन्‍ध के नाते ही वह चुनाव में एनडीए के उम्‍मीदवारों के समर्थन में मतदान की अपील करने आए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पहले लोग कहते कि मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. अब क्या हुआ? मोदी जी के नेतृत्व में किया हुआ वादा पूरा हुआ. उन्होंने कहा कि भव्‍य श्रीराम मंदिर बनवाएंगे. पाकिस्‍तान में घुसकर आतंकवादियों को मार गिराएंगे. 

उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में बनी सरकार का लाभ बिहार को भी मिल रहा है. पिछले सात महीने से पूरा देश कोविड 19 से जूझ रहा है. इसका बखूबी सामना हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया. बिहार के गरीबों को मुफ्त राशन व गैस मोदी व नीतीश सरकार द्वारा दिया गया. मुख्यमंत्री योगी ने रैली के दौरान कोरोना पर भी चर्चा की और कहा कि जब तक कोई दवा नहीं आ जाती तब तक सतर्कता ही एक उपाय है. उन्होंने कहा कि इस महागठबंधन ने वाम दलों के प्रत्याशियों को इतनी सीटों पर उतारने का फैसला किया.

आखिर वो चाहते है क्या हैं? क्या फिर से नरसंहार की आग में लोगों को धकेलना चाहती है? उन्होंने कहा कि 15 साल पहले का बिहार कैसा था इस पर विशेष चर्चा की जरूरत नहीं है. योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि बुद्ध ने भले ही जन्‍म कपिलवस्‍तु में लिया हो, साधना के लिए इसी धरती को चुना था.

यहां से ज्ञान प्राप्‍त कर भगवान बुद्ध ने मानवता व शांति का संदेश दिया. बिहार की धरती वह पवित्र धरती है, जिसने हर कालखंड में नेतृत्‍व दिया है. कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भेदभाव किए बिना गरीबों को राशन व रसोई गैस देने का काम किया. केंद्र के कामों का जिक्र कर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि याद कीजिए, नीतीश के पहले बिहार कैसा था? उन्होंने कहा कि नक्‍सलवाद की समस्‍या कांग्रेस की देन है.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पहले बिहार की ऐसी हालत कर दी गई थी कि यहां का युवा बाहर जाकर अपनी पहचान छुपाता था. उन्होंने कहा कि विकास से बाधित जनता को अपराध और आतंकवाद की तरफ धकेलने वाली सरकार नहीं चाहिए. जनता के बीच मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है, जबकि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार आगे बढ रहा है. इसलिए बिहार में एनडीए की सरकार बनवाइए. 

Web Title: Bihar assembly elections 2020 bjp jdu congress rjd Chief Minister Yogi Adityanath Ram temple Kashmir terrorism
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे