बिहार: छठ पूजा के दौरान समस्तीपुर, औरंगाबाद और सहरसा में हादसे, अब तक सात लोगों की मौत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 3, 2019 09:30 AM2019-11-03T09:30:25+5:302019-11-03T09:31:38+5:30

Chhath Puja 2019: छठ पर्व पर भारी भीड़ और भगदड़ की वजह से अलग-अलग जगहों से कई लोगों की मौत की खबरें आ रही हैं।

Bihar: Accident and stampede During Chhathh Puja 2019 in Samastipur, Aurangabad and saharsa | बिहार: छठ पूजा के दौरान समस्तीपुर, औरंगाबाद और सहरसा में हादसे, अब तक सात लोगों की मौत

बिहार: छठ पूजा के दौरान समस्तीपुर, औरंगाबाद और सहरसा में हादसे, अब तक सात लोगों की मौत

Highlightsबिहार के समस्तीपुर में छठ पूजा के दौरान मंदिर की एक दीवार गिर गई।दूसरी घटना औरंगाबाद जिले के देव में सूर्य कुंड की है।तीसरी घटना बिहार के सहरसा के सत्तर कटैया की है।

छठ पर्व पर भारी भीड़ और भगदड़ की वजह से अलग-अलग जगहों से कई लोगों की मौत की खबरें आ रही हैं। बिहार के समस्तीपुर में छठ पूजा के दौरान मंदिर की एक दीवार गिर गई। इसमें दबकर दो महिलाओं की मौत हो गई। एसडीआरएफ की टीम बचाव अभियान चला रही है।

दूसरी घटना औरंगाबाद जिले के देव में सूर्य कुंड की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घाट पर डूबते सूर्य को अर्घ्य देने के दौरान भीड़ काफी बढ़ गई थी। अर्घ्य देने के बाद लौटते वक्त भगदड़ मच गई जिसमें कई लोग गिरकर दब गए। 

हादसे में दो बच्चों की मौत गई। जिलाधिकारी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और पीड़ितों को मुआवजा देने की बात कही है। स्थानीय नेताओं ने भी मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी है और हादसे पर गहरा दुख जताया है।

तीसरी घटना बिहार के सहरसा के सत्तर कटैया की है। यहां रविवार सुबह सूर्य को अर्घ्य देने के दौरान धेमरा नदी में तीन बच्चे डूब गए। दो बच्चों के शव बरामद कर लिए गए हैं जबकि तीसरे बच्चे की खोज जारी है।

गौरतलब है कि चार दिनों तक चलने वाला छठ महापर्व रविवार की सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हो गया। लोगों ने नदी, तालाब, पोखर, बावली, पूल के किनारे सूर्य को अर्घ्य दिया। कई घाटों पर भारी भीड़ की वजह से अव्यवस्था फैल गई और कुछ हादसे हुए।

Web Title: Bihar: Accident and stampede During Chhathh Puja 2019 in Samastipur, Aurangabad and saharsa

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे