मोदी सरकार को बड़ा धक्का, एनडीए सहयोगी मिजो नेशनल फ्रंट विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का करेगा समर्थन

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 10, 2023 01:03 PM2023-08-10T13:03:32+5:302023-08-10T14:11:05+5:30

नरेंद्र मोदी सरकार को आज उस समय बड़ा झटका लगा है, जब मिजोरम में एनडीए सहयोगी मिजो नेशनल फ्रंट ने ऐलान किया है कि वो लोकसभा में पेश किये गये विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगा।

Big blow to Modi government, NDA ally Mizo National Front will support opposition's no-confidence motion | मोदी सरकार को बड़ा धक्का, एनडीए सहयोगी मिजो नेशनल फ्रंट विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का करेगा समर्थन

फाइल फोटो

Highlightsविपक्ष द्वारा लोकसभा में पेश किये गये अविश्वास प्रस्ताव पर नरेंद्र मोदी सरकार को लगा बड़ा झटका एनडीए सहयोगी मिजो नेशनल फ्रंट ने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन का ऐलान किया मिजो नेशनल फ्रंट ने मणिपुर पर इसे कांग्रेस का समर्थन नहीं बल्कि भाजपा का विरोध बताया

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार को आज उस समय बड़ा झटका लगा है, जब मिजोरम में एनडीए सहयोगी मिजो नेशनल फ्रंट ने ऐलान किया है कि वो लोकसभा में पेश किये गये विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगा।

इस संबंध में मिजो नेशनल फ्रंट के लोकसभा सांसद सी लालरोसांगा ने गुरुवार को कहा कि वह मिजोरम में एनडीए का सहयोग से जरूर सत्तारूढ़ हैं, लेकिन बावजूद इसके पार्टी केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी।

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए सांसद लालरोसांगा ने बताया कि वह मणिपुर सरकार और पड़ोसी राज्य में जातीय हिंसा से निपटने में केंद्र की विफलता के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करेंगे।

उन्होंने कहा, "मैं विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करूंगा। ऐसा इसलिए नहीं है कि मैं कांग्रेस का समर्थन करता हूं या करना चाहता हूं बल्कि मैं भाजपा के खिलाफ जाना चाहता हूं। मैं मणिपुर में भाजपा सरकार की पूर्ण विफलता के प्रति अपना स्पष्ट विरोध दर्ज कराना चाहता हूं।"

लालरोसांगा ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं की भाजपा सरकार मणिपुर की हिंसक स्थिति को संभालने में पूरी तरह से नाकाम रही है, मैंने मणिपुर के लोगों की खातिर इस अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन का फैसला किया है।“

उन्होंने कहा कि मिजो नेशनल फ्रंट बीते मई से संघर्षग्रस्त मणिपुर में हो रही जातीय हिंसा और वहां के लोगों की खराब स्थिति के कारण बहुत ज्यादा आहत है। लालरोसांगा ने कहा कि उन्होंने केंद्र के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन के लिए मिजोरम के मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष ज़ोरमथांगा सहित अन्य नेताओं के साथ गहन चर्चा की और उसके बाद मैं अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में खड़ा हुआ हूं।

मालूम हो कि मिजोरम की पार्टी मिजो नेशनल फ्रंट एनडीए का घटक दल है बावजूद उसके  मिजो नेशनल फ्रंट के राज्यसभा सांसद के वनलालवेना ने मणिपुर मुद्दे पर मोदी सरकारी की बेहद मुखर आलोचना की है। राज्यसभा सांसद के वनलालवेना ने कहा कि वह केंद्र और मणिपुर सरकार द्वारा हिंसक स्थिति से निपटने के तरीके पर संसद में अपनी आवाज उठाते रहेंगे। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Big blow to Modi government, NDA ally Mizo National Front will support opposition's no-confidence motion

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे