गिरफ्तारी से पहले मोगा के रोडेवाला गुरुद्वारा में अमृतपाल का वीडियो आया सामने, कैसे पकड़ा गया, पुलिस ने बताई पूरी कहानी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 23, 2023 01:22 PM2023-04-23T13:22:43+5:302023-04-23T13:36:46+5:30

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, ‘‘(गुरद्वारा की) पवित्रता बनाए रखने के लिए पुलिस गुरुद्वारे में नहीं घुसी और वह जानता था कि अब वह भाग नहीं सकता क्योंकि पंजाब पुलिस ने उसे घेर लिया है।

Before arrest Amritpal seen Rodewala Gurudwara video surfaced how he was caught police | गिरफ्तारी से पहले मोगा के रोडेवाला गुरुद्वारा में अमृतपाल का वीडियो आया सामने, कैसे पकड़ा गया, पुलिस ने बताई पूरी कहानी

गिरफ्तारी से पहले मोगा के रोडेवाला गुरुद्वारा में अमृतपाल का वीडियो आया सामने, कैसे पकड़ा गया, पुलिस ने बताई पूरी कहानी

Highlights पंजाब पुलिस को उसके रोडे गांव में होने का पता चला था। उसे चारों तरफ से घेर लिया गया था, पंजाब पुलिस ने गांव को घेर लिया था। पुलिस ने गुरुद्वारे की पवित्रता बनाए रखने के लिए उसमें प्रवेश नहीं किया।

चंडीगढ़ः पंजाब पुलिस ने मोगा जिले के रोडे गांव में कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को घेर लिया था जिससे उसके फरार होने की कोई गुंजाइश नहीं थी। पुलिस महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमृतपाल को रासुका के तहत असम के डिब्रूगढ़ ले जाया गया है। वारिस पंजाब दे' प्रमुख अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी से पहले वह मोगा के रोडेवाला गुरुद्वारा में दिखा था जिसका वीडियो सामने आया है।

सुखचैन गिल ने कहा, ‘‘अमृतपाल सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के वारंट जारी किए गए और आज सुबह इन्हें तामील किया गया। कानून अपना काम करेगा।’’ पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह को एक महीने से अधिक समय से फरार रहने के बाद सुबह करीब छह बजकर 45 मिनट पर रोडे गांव से गिरफ्तार कर लिया। गिल ने कहा, ‘‘अमृतसर पुलिस और पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई ने एक संयुक्त अभियान चलाया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पंजाब पुलिस को उसके रोडे गांव में होने का पता चला था। उसे चारों तरफ से घेर लिया गया था, पंजाब पुलिस ने गांव को घेर लिया था।’’ पुलिस ने गुरुद्वारे की पवित्रता बनाए रखने के लिए उसमें प्रवेश नहीं किया। अमृतपाल इसी गुरुद्वारे में मौजूद था।

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, ‘‘(गुरद्वारा की) पवित्रता बनाए रखने के लिए पुलिस गुरुद्वारे में नहीं घुसी और वह जानता था कि अब वह भाग नहीं सकता क्योंकि पंजाब पुलिस ने उसे घेर लिया है। पंजाब पुलिस ने चारों ओर से गांव को भी घेर लिया था।’’ मृतक आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले रोडे गांव से था और अमृतपाल सिंह को इस गांव में एक कार्यक्रम में ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन का प्रमुख नियुक्त किया गया था। 

Web Title: Before arrest Amritpal seen Rodewala Gurudwara video surfaced how he was caught police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे