प्रतिबंधित संगठन उल्फा (आई) ने कोविड के कारण 3 महीने के संघर्ष विराम की घोषणा की

By भाषा | Published: May 15, 2021 02:05 PM2021-05-15T14:05:23+5:302021-05-15T14:05:23+5:30

Banned organization ULFA (I) announces 3-month ceasefire due to Kovid | प्रतिबंधित संगठन उल्फा (आई) ने कोविड के कारण 3 महीने के संघर्ष विराम की घोषणा की

प्रतिबंधित संगठन उल्फा (आई) ने कोविड के कारण 3 महीने के संघर्ष विराम की घोषणा की

गुवाहाटी, 15 मई प्रतिबंधित यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (इंडिपेंडेंट) ने राज्य में कोविड-19 के मौजूदा हालात को देखते हुए शनिवार को तीन महीने के लिये एक तरफा संघर्ष विराम की घोषणा की।

उल्फा (आई) के कमांडर-इन-चीफ परेश बरुआ ने मीडिया को ई-मेल किये गए एक बयान में कहा कि संघर्ष विराम तत्काल प्रभावी होगा और संगठन इन तीन महीनों की अवधि के दौरान किसी भी अभियान से बचेगा।

उन्होंने कहा, “हमने अगले तीन महीने तक सभी अभियान को स्थगित करने का फैसला किया है क्योंकि महामारी की वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।”

महामारी की दूसरी लहर में बढ़ते मामलों के बीच असम में अब तक 3.15 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि इससे 1984 लोगों की राज्य में अब तक जान जा चुकी है।

प्रदेश में फिलहाल 42144 संक्रमितों का उपचार चल रहा है।

बरुआ ने शुक्रवार को तिंगराई में हुए ग्रेनेड धमाके में संगठन की भूमिका से इनकार किया है। इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि दो अन्य घायल हो गए थे।

उन्होंने आरोप लगाया, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब राज्य के लोग मुश्किल वक्त का सामना कर रहे हैं, सुरक्षा बलों का एक वर्ग संगठन की छवि धूमिल करने का प्रयास कर रहा है।”

शपथ लेने के बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बरुआ से शांतिवार्ता के लिये आगे आने की अपील की थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Banned organization ULFA (I) announces 3-month ceasefire due to Kovid

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे