गणतंत्र दिवसः 15 सालों से जेल की सजा काट रहे बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन होंगे 'आजाद', नीतीश-तेजस्वी सरकार ने रिहा करने की तैयारी की

By एस पी सिन्हा | Published: January 10, 2023 05:42 PM2023-01-10T17:42:42+5:302023-01-10T17:47:30+5:30

बिहार सरकारः बीते 3 जनवरी को नीतीश कैबिनेट में 26 जनवरी को व्यवहार कुशल कैदियों की रिहाई का फैसला लिया था। कैदियों की सूची में आनंदन मोहन का नाम भी हो सकता है।

Bahubali leader and former MP Anand Mohan has been serving jail sentence 15 years can be 'freed' Nitish government bihar patna | गणतंत्र दिवसः 15 सालों से जेल की सजा काट रहे बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन होंगे 'आजाद', नीतीश-तेजस्वी सरकार ने रिहा करने की तैयारी की

आनंद मोहन की बेटी की शादी फरवरी महीने में है।

Highlightsजिलाधिकारी जी. कृष्णैया की हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।आनंद मोहन के बेटा एवं बेटी की शादी होना वाली है। आनंद मोहन की बेटी की शादी फरवरी महीने में है।

पटनाः बिहार में सत्ता परिवर्तन का लाभ बाहुबली नेता व पूर्व सांसद आनंद मोहन को मिल सकता है। आनंद मोहन पिछले 15 सालों से जेल की सजा काट रहे हैं। राज्य की महागठबंधन सरकार गणतंत्र दिवस के अवसर पर बेहतर व्यवहार दिखाने वाले अन्य कैदियों के साथ ही आनंद मोहन को भी रिहा करने की तैयारी कर रही है।

सूत्र बताते हैं कि नीतीश सरकार ने मन बना लिया है कि आनंद मोहन को अब जेल से बाहर निकाला जाना चाहिए। बता दें कि इसकी मांग कई सालों से की जा रही थी, लेकिन तत्कालीन एनडीए सरकार ने इसपर ध्यान नही दिया था। अब जबकि सूबे में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद आनंद मोहन का सपना सरकार होता दिख रहा है।

उल्लेखनीय है कि बीते 3 जनवरी को नीतीश कैबिनेट में 26 जनवरी को व्यवहार कुशल कैदियों की रिहाई का फैसला लिया था। ऐसे में इसकी संभावना जताई जा रही है कि कैदियों की सूची में आनंदन मोहन का नाम भी हो सकता है। आनंद मोहन गोपालगंज के तत्कालीन जिलाधिकारी जी. कृष्णैया की हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।

बता दें कि आनंद मोहन के बेटा एवं बेटी की शादी होना वाली है। आनंद मोहन की बेटी की शादी फरवरी महीने में है। उसके बाद आनंद मोहन के बड़े बेटे और विधायक चेतन आनंद की शादी अप्रैल-मई में है। ऐसी संभावना है कि बेटा-बेटी की शादी से पहले बिहार की नीतीश-तेजस्वी की सरकार उन्हें रिहा करके बेस्ट गिफ्ट दे सकती है।

बेटी शुरभि आनंद की सगाई के दौरान आनंद मोहन पेरौल पर बाहर आए थे और उस समारोह में विभिन्न दलों के राजनेताओं के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शामिल हुए थे। उसी समय यह संभावना जताई जा रही थी कि आनंद मोहन को लेकर सरकार बड़ा निर्णय ले सकती है।

जानकारों की माने तो आनंद मोहन के रिहा होने पर बिहार की राजनीति पर भी इसका असर पड़ने की संभावना जताई जा रही है। उनकी पत्नी लवली आनंद भी सांसद रह चुकी हैं, जबकि उनका बेटा चेतन आनंद राजद से अभी विधायक हैं।

Web Title: Bahubali leader and former MP Anand Mohan has been serving jail sentence 15 years can be 'freed' Nitish government bihar patna

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे