बग्गा को भाजयुमो का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया

By भाषा | Published: July 14, 2021 10:07 PM2021-07-14T22:07:58+5:302021-07-14T22:07:58+5:30

Bagga made national secretary of BJYM | बग्गा को भाजयुमो का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया

बग्गा को भाजयुमो का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया

नयी दिल्ली, 14 जुलाई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) का विस्तार किया गया है। इसमें पश्चिम बंगाल के नेताओं को प्रमुखता से शामिल किया गया है और दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को राष्ट्रीय सचिव के पद पर पदोन्नत किया गया है।

बग्गा हाल में उस समय सुर्खियों में आये थे जब उन्होंने पार्टी के आधिकारिक व्हाट्सएप समूहों से हटाए जाने के विरोध में अपने ट्विटर बायो से ‘‘दिल्ली भाजपा प्रवक्ता’’ शब्द हटा दिया था ।

भाजयुमो द्वारा बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल के विधायक अनूप कुमार साहा को भाजयुमो के सात उपाध्यक्षों में से एक के रूप में नियुक्त किया गया है। राज्य के एक अन्य नेता दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्टा संगठन के तीन महासचिवों में से एक हैं।

इसमें कहा गया है कि मधुकेश्वर देसाई (महाराष्ट्र), मनीष सिंह (बिहार), अर्पिता अपराजिता बड़जेना (ओडिशा), राम सतपुते (महाराष्ट्र), अभिनव प्रकाश (उत्तर प्रदेश) और नेहा जोशी (उत्तराखंड) भाजपा युवा मोर्चा के अन्य राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाये गये है।

बयान के अनुसार रोहित चहल (दिल्ली) और वैभव सिंह (उत्तर प्रदेश) को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। इसमें कहा गया है कि बग्गा के अलावा श्याम राज , शहजादी सैय्यद , रवि भगत, गौरव गौतम, अरुण ज्योति हजारिका और निन्थोंजम मौगपोकंगंबा को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है।

अमनदीप सिंह को संगठन का नया मीडिया प्रभारी जबकि कपिल परमार सोशल मीडिया टीम के प्रभारी होंगे। साई प्रसाद को कोषाध्यक्ष, विनीत त्यागी को कार्यालय प्रभारी और वरुण झावेरी को नीति और अनुसंधान (पॉलिसी और रिसर्च) की जिम्मेदारी दी गई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Bagga made national secretary of BJYM

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे