Bihar: शपथ लेने बाद नीतीश कुमार ने कहा,'जहां था वहीं वापस आ गया, अब कहीं जाने का सवाल ही नहीं उठता'

By रुस्तम राणा | Published: January 28, 2024 08:49 PM2024-01-28T20:49:08+5:302024-01-28T20:51:34+5:30

रविवार को राजभवन में रिकॉर्ड नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "अब मैं वहीं वापस आ गया हूं जहां पहले (एनडीए में) था और अब कहीं जाने का सवाल ही नहीं उठता।"

'Back where I was': Nitish Kumar, now with NDA, denies chance of flipping again | Bihar: शपथ लेने बाद नीतीश कुमार ने कहा,'जहां था वहीं वापस आ गया, अब कहीं जाने का सवाल ही नहीं उठता'

Bihar: शपथ लेने बाद नीतीश कुमार ने कहा,'जहां था वहीं वापस आ गया, अब कहीं जाने का सवाल ही नहीं उठता'

Highlightsनीतीश कुमार ने रविवार को 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लीनीतीश के साथ बीजेपी नेता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने बिहार के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लीशपथ लेने के बाद उन्होंने कहा, अब मैं वहीं वापस आ गया हूं जहां पहले (एनडीए में) था

पटना:बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि वह 'जहां थे वहीं वापस आ गए हैं।' रविवार को राजभवन में रिकॉर्ड नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "अब मैं वहीं वापस आ गया हूं जहां पहले (एनडीए में) था और अब कहीं जाने का सवाल ही नहीं उठता।"  बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव के इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कि जदयू 2024 में समाप्त हो जाएगी। नीतीश ने कहा, "हम बिहार के विकास और प्रगति के लिए काम करते हैं। हम वही करते रहेंगे, और कुछ नहीं। तेजस्वी कुछ नहीं कर रहे थे।"

नीतीश के साथ बीजेपी नेता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने बिहार के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। नीतीश ने आगे कहा, "हम साथ रहेंगे। 8 नेताओं ने आज मंत्री पद की शपथ ली और बाकी को जल्द ही शामिल किया जाएगा। सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है।" जनता दल (यूनाइटेड) के नेता विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव और श्रवण कुमार ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। भाजपा नेता डॉ. प्रेम कुमार, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

इससे पहले दिन में, राजभवन में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को पत्र सौंपने के बाद नीतीश ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। नीतीश कुमार ने रविवार की सुबह जनता दल (यूनाइटेड) विधानमंडल की बैठक में इस्तीफा देने के अपने फैसले की घोषणा की। अपना इस्तीफा सौंपने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल से बिहार में महागठबंधन गठबंधन को भंग करने के लिए भी कहा।

जद (यू) नेता ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस के साथ तीन वाम दलों वाले महागठबंधन गठबंधन में स्थिति "ठीक" नहीं थी और ऐसी हो गई थी कि उन्हें पद छोड़ना पड़ा। उन्होंने कहा, "मैं लंबे समय से किसी भी बारे में टिप्पणी नहीं कर रहा हूं क्योंकि (महागठबंधन गठबंधन में) चीजें सही नहीं थीं। मुझे अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं सहित सभी से राय और सुझाव मिल रहे थे। मैंने उन सभी की बात सुनी और आज इस्तीफा दे दिया, और वर्तमान सरकार समाप्त कर दिया।

Web Title: 'Back where I was': Nitish Kumar, now with NDA, denies chance of flipping again

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे