पनीर से लेकर पानी तक बाबा रामदेव ने किए कई प्रोडक्ट लॉन्च, 40 रुपये प्रति लीटर होगा दूध

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: September 13, 2018 12:28 PM2018-09-13T12:28:40+5:302018-09-13T12:57:16+5:30

बाबा रामदेव दूध को लॉंच करते हुए दूध की कीमत 40 रुपये प्रति लीटर तय किया है। इसके अलावा बाबा रामदेव ने पैक्ड सब्जियां लॉंच किया है। 

baba ramdev company patanjali launch many products like milk, curd, paneer, jal | पनीर से लेकर पानी तक बाबा रामदेव ने किए कई प्रोडक्ट लॉन्च, 40 रुपये प्रति लीटर होगा दूध

पनीर से लेकर पानी तक बाबा रामदेव ने किए कई प्रोडक्ट लॉन्च, 40 रुपये प्रति लीटर होगा दूध

नई दिल्ली, 13 सितंबर: योग गुरु बाबा राम देव की कंपनी अब डेयरी के कारोबार में कदम रखा है। बाबा रामदेव ने आज डेयरी कारोबार के लिए कई प्रॉडक्ट लॉंच किए। इस मौके पर बाबा रामदेव की कंपनी ने दूध, दही, पनीर और जल से लेकर कई सारे प्रोडॉक्ट लॉंच किया। प्रॉडक्ट लॉंच के लिए बाबा रामदेव ने प्रेस कॉंफ्रेंस आयोजित किया।

उन्होंने प्रेस कॉंफ्रेंस में बताया कि ये सारे प्रोडक्ट कल से ही बाजार में उपलब्ध होंगे। उन्होंने दूध को लॉंच करते हुए दूध की कीमत 40 रुपये प्रति लीटर तय किया है। इसके अलावा बाबा रामदेव ने पैक्ड सब्जियां लॉंच किया है।

दिव्य जल भी किया लॉंच

बाबा रामदेव ने डेयरी प्रोडक्ट के अलावा यूरिया रहित पशु-आहार, दिव्य जल को लॉंच किया। पतंजलि ने अपने समर्थ भारत, स्वस्थ्य भारत अभियान के तहत फूड और नेचुरल कॉस्मेटिक्स के बाद डेयरी सैक्टर में कदम रखा है। उन्होंने इस मौके पर उत्तर भारत और पश्चिम भारत में एक साथ पतजंलि दिव्य जल भी लॉंच किया है। इन प्रोडक्ट्स को लेकर बाबा रामदेव ने बताया कि यह विदेशी ब्रांड की जगह 100 फीसदी शुद्ध, सुरक्षित और निर्मल जल का स्वदेशी ब्रांड है। इसे 250 ml, 500ml, 1लीटर, और 20लीटर के सुविधाजनक पैक में उपलब्ध कराया गया।   



 

बाबा रामदेव ने बताया कि पहली बार पहले ही दिन से 4 लाख लीटर गाय के दूध से शुरुआत किया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली एनसीआर में 30 हजार, राजस्थान में 8 हजार, मुंबई में 10 हजार और पुणे में 8 हजार तक रिटेलर्स के माध्यम से दूध सप्लाई होगा। उन्होंन बताया कि अन्य ब्रांड्स के मुताबिक दूध का दाम 2 रुपये सस्ता दे रहे हैं। यानी दूध का दाम 40 रुपये प्रति लीटर तय किया गया है। 
 

Web Title: baba ramdev company patanjali launch many products like milk, curd, paneer, jal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे