"अटल जी ने राम मंदिर के निर्माण का सपना देखा था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसे पूरा किया", देवेंद्र फड़नवीस ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 26, 2023 12:08 PM2023-12-26T12:08:49+5:302023-12-26T12:11:26+5:30

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फड़नवीस ने कहा कि राम मंदिर निर्माण और जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का सपना दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने देखा था,जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरा किया गया है।

"Atal ji had dreamed of building Ram temple, Prime Minister Narendra Modi completed it", said Devendra Fadnavis | "अटल जी ने राम मंदिर के निर्माण का सपना देखा था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसे पूरा किया", देवेंद्र फड़नवीस ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsदेवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि राम मंदिर निर्माण और धारा 370 हटाने का सपना अटल जी ने देखा थाअटल जी के इस सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया हैजो लोग पूछते थे कि मंदिर कब बनेगा, वो 22 जनवरी को आएं, हम दिखाएंगे उन्हें भव्य राम मंदिर

पुणे: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र फड़नवीस ने राम मंदिर निर्माण को लेकर उद्धव ठाकरे का नाम लिये बिना उन पर जबरदस्त हमला किया है। डिप्टी सीएम फड़नवीस ने कहा कि राम मंदिर निर्माण और जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का सपना दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने देखा था,जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरा किया गया है।

देवेन्द्र फड़नवीस ने यह बात बीते सोमवार शाम में पुणे में अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर दिए जा रहे एक पुरस्कार समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा, "संसद में एक बार विरोधियों ने अटल जी को चिढ़ाने के लिए पूछा था, अटल जी आपका कॉमन मिनिमम प्रोग्राम तो आ गया है, लेकिन उसमें न तो राम मंदिर है और न ही धारा 370 है। क्या आप भूल गए उनको। तब अटल जी ने जवाब दिया था कि हम भी नहीं भूल सकते, न राम मंदिर और न ही धारा 370।"

फड़नवीस ने आगे कहा, "अटल जी ने इस समय कहा था कि मैं 22 पार्टियों की सरकार चला रहा हूं। ये इन 22 पार्टियों का कॉमन मिनिमम प्रोग्राम है, लेकिन मैं दावे से कहता हूं कि जिस दिन मेरी पार्टी इस देश में सरकार बनाएगी। अयोध्या में राम मंदिर भी बनेगा  और जम्मू-कश्मीर से धारा 370 भी हटेगी। अटल जी के कहे उन वाक्यों के अनुसार जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा की बहुमत सरकार बनाई। कश्मीर से धारा 370 भी हट गई और 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन भी होने जा रहा है।"

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए देवेंद्र फड़नवीस ने राम मंदिर निर्माण को लेकर विपक्ष और खासकर नाम लिये बिना उद्धव ठाकरे पर तंजसते हुए कहा, 'आज कुछ लोग पूछते हैं कि क्या राम मंदिर आपकी निजी संपत्ति है। ये क्या है? ये वही लोग हैं जो कहते थे कि मंदिर बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताते थे। आज हमने मंदिर भी बना लिया और तारीख भी बता दी और अगर हिम्मत है तो 22 जनवरी को अयोध्या आएं, हम दिखाएंगे कि राम मंदिर क्या है।"

मालूम हो कि देवेंद्र फड़नवीस ने सोमवार को पुणे के बालगंधर्व रंगमंदिर में संस्कृति प्रतिष्ठान द्वारा आयोजित अटल संस्कृति गौरव पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर पुणे की वरिष्ठ गायिका पद्म विभूषण प्रभा अत्रे और उद्यमी प्रमोद चौधरी को अटल संस्कृति गौरव पुरस्कार प्रदान किया।

भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर 25 दिसंबर को 'सुशासन' दिवस के रूप में मनाया था। पार्टी ने अटल बिहारी की जयंती के उपलक्ष्य में देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए थे।

Web Title: "Atal ji had dreamed of building Ram temple, Prime Minister Narendra Modi completed it", said Devendra Fadnavis

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे