Atal Bihari Vajpayee death anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि, ‘सदैव अटल’ पहुंचे सीएम नीतीश, देखें वीडियो

By एस पी सिन्हा | Published: August 16, 2023 04:43 PM2023-08-16T16:43:09+5:302023-08-16T16:48:51+5:30

Atal Bihari Vajpayee death anniversary: श्रद्धांजलि देने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी का स्नेह उन्हें हमेशा मिलता रहा है।

Atal Bihari Vajpayee death anniversary bihar cm Nitish Kumar Visits AB Vajpayee Memorial Sadaiv Atal see video | Atal Bihari Vajpayee death anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि, ‘सदैव अटल’ पहुंचे सीएम नीतीश, देखें वीडियो

file photo

Highlightsअटल बिहरी हमें बहुत प्रेम करते थे। हम सब उनकी काफी इज्जत करते थे। बिहार में हम मुख्यमंत्री बने तो खुद अटल बिहारी वाजपेयी ही हमें मुख्यमंत्री बनाने के लिए तैयार थे।

Atal Bihari Vajpayee death anniversary: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार दोपहर को दिल्ली में ‘सदैव अटल’ पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित किया। वर्ष 2018 में अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हुआ हुआ था और उसके बाद से यह पहला मौका है, जब नीतीश कुमार दिल्ली जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दिए।

मुख्यमंत्री नीतीश के साथ उनके मंत्रिमंडल सहयोगी संजय झा भी इस दौरान मौजूद रहे। श्रद्धांजलि देने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी का स्नेह उन्हें हमेशा मिलता रहा है। जब उनका निधन हुआ था तभी हम उनके अंतिम संस्कार में यहीं उपस्थित रहे थे। आज यहां आकर हम फिर से नमन कर रहे हैं। बीच में कोरोना का दौरा आ गया था, इसलिए हम नहीं आए थे।

उन्होंने कहा कि अटल बिहरी हमें बहुत प्रेम करते थे। हम सब उनकी काफी इज्जत करते थे। हम यह भूल नहीं सकते हैं। उन्होंने किस तरीके से कितना कम मुझे दिया और सब कुछ हमेशा याद रहेगा। नीतीश कुमार ने अपने मुख्यमंत्री बनने की घटना को याद करते हुए कहा कि जब बिहार में हम मुख्यमंत्री बने तो खुद अटल बिहारी वाजपेयी ही हमें मुख्यमंत्री बनाने के लिए तैयार थे।

फिर हमारे शपथ ग्रहण समारोह में भी वे आए। बीच में उनकी तबीयत खराब हो गई तब हम उसे लगातार संपर्क में रहे। उनके प्रति आज यहां आकर श्रद्धांजलि दिए हैं। इससे पहले दिल्ली रवाना होने से पहले नीतीश कुमार ने अरविंद केजरीवाल को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दी।

दरअसल, नीतीश कुमार ने वर्ष 1998 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहने के दौरान उनके मंत्रिमंडल में काम किया था। नीतीश कुमार ने एनडीए में अटल बिहारी के साथ लंबे अर्से तक काम किया। हलांकि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद नीतीश कुमार और भाजपा के बीच की दूरियां बढ़ गई।

अब नीतीश खुद ही पीएम मोदी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट कर इंडिया बना चुके हैं। जिसका लक्ष्य वर्ष 2024 में केंद्र से भाजपा को सत्ता से हटाना है। उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं। दिल्ली पहुंचते ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सबसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल पहुंचे और श्रद्धासुमन अर्पित किए।

उधर, नीतीश कुमार के द्वारा अटल बिहारी वाजेपेयी श्रद्धासुमन अर्पित किए जाने को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी कहा कि नीतीश कुमार के ऊपर अटल जी का काफी आशीर्वाद था। नीतीश कुमार को अटल बिहारी वाजपेयी जी ने ही मुख्यमंत्री बनाया था।

विपक्षी नेताओं से मुलाकात को लेकर सम्राट चौधरी ने कहा किे इस देश को क्या फर्क पड़ता है कि नीतीश कुमार किसके साथ मिलते हैं किसके साथ नहीं। देश में फिर से 2024 में नरेंद्र मोदी जी की सरकार बनेगी। हमारे से बिहार संभल ही नहीं रहा है तो फिर वह देश की बात कहां सोच रहे हैं?

Web Title: Atal Bihari Vajpayee death anniversary bihar cm Nitish Kumar Visits AB Vajpayee Memorial Sadaiv Atal see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे