विधानसभा चुनाव झारखंड की तस्वीर और तकदीर बदलेगा-नड्डा

By भाषा | Published: December 5, 2019 06:10 AM2019-12-05T06:10:18+5:302019-12-05T06:10:18+5:30

नड्डा ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन पर सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिर झारखंड के निर्माण का विरोध करने वाली कांग्रेस के साथ झारखंड की आंदोलनकारी पार्टी कैसे गठबंधन कर सकती है?

Assembly elections will change the picture and fate of Jharkhand-Nadda | विधानसभा चुनाव झारखंड की तस्वीर और तकदीर बदलेगा-नड्डा

विधानसभा चुनाव झारखंड की तस्वीर और तकदीर बदलेगा-नड्डा

Highlightsविधानसभा चुनाव झारखंड की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलेगा क्योंकि भाजपा का उद्देश्य सिर्फ दरिद्र नारायण की सेवा है नड्डा ने कहा, ‘‘जहां विपक्ष आदिवासी-गैर आदिवासी, जाति पांति और धर्म की राजनीति कर रहा है

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज यहां कहा कि विधानसभा चुनाव झारखंड की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलेगा क्योंकि भाजपा का उद्देश्य सिर्फ दरिद्र नारायण की सेवा है। झारखंड विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण में बीस सीटों के लिए सात दिसंबर को होने वाले मतदान से पूर्व यहां भाजपा उम्मीदवार देब कुमार धान के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह बात कही।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने समाज में सिर्फ बंटवारा किया जबकि भाजपा का उद्देश्य सिर्फ गरीबों की सेवा है। नड्डा ने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस जाति-पांत और अन्य आधार पर समाज को बांटने का काम किया है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए देश में सिर्फ एक जाति है और वह है गरीबी। इसीलिए वह सिर्फ दरिद्र नारायण की सेवा में लगे हैं।’’ उन्होंने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी की सरकार और राज्य की भाजपा सरकार ने झारखंड में डबल इंजन के रूप में काम किया है और लोगों से अपील की कि इस डबल इंजन की सरकार को बनाये रखने के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करें ताकि विकास की गति कम न होने पाये।

नड्डा ने कहा, ‘‘जहां विपक्ष आदिवासी-गैर आदिवासी, जाति पांति और धर्म की राजनीति कर रहा है वहीं झारखंड की भाजपा सरकार ने केन्द्र की योजनाओं को सबसे पहले न सिर्फ लागू किया बल्कि लोगों को उनमें निहित लाभ से अधिक लाभ दिया। उदाहरण के तौर पर उज्ज्वला योजना में केन्द्र ने गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को एक गैस सिलिंडर मुफ्त दिया लेकिन झारखंड सरकार ने अपने यहां दो सिलिंडर और एक गैस चूल्हा मुफ्त दिया।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत जहां केन्द्र सरकार ने किसानों को छह हजार रुपये की सहायता दी लेकिन झारखंड सरकार ने प्रति एकड़ पांच हजार रुपये की दर से 25 हजार रुपये तक की अतिरिक्त सहायता किसानों को दी जिससे उन्हें 11 हजार रुपये से 31 हजार रुपये तक की मदद मिली।

उन्होंने कहा कि अन्य केन्द्रीय कल्याण योजनाओं में भी झारखंड सरकार ने अपने लोगों को अधिक लाभ दिये हैं। नड्डा ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन पर सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिर झारखंड के निर्माण का विरोध करने वाली कांग्रेस के साथ झारखंड की आंदोलनकारी पार्टी कैसे गठबंधन कर सकती है? उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर भ्रष्टाचारियों को प्रश्रय देने और राज्य को फिर से लूटने की तैयारी करने के आरोप लगाये। झारखं डमें इस वर्ष पांच चरण में मतदान हो रहे हैं और 23 दिसंबर को मतगणना का कार्यक्रम है। 

Web Title: Assembly elections will change the picture and fate of Jharkhand-Nadda

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे