ओवैसी ने भारत-चीन एलएसी झड़प पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- क्यों नहीं दिया जा रहा मुंहतोड़ जवाब

By मनाली रस्तोगी | Published: December 13, 2022 07:31 AM2022-12-13T07:31:50+5:302022-12-13T07:33:09+5:30

ओवैसी ने कहा कि चीन हमें गश्त नहीं करने दे रहा है, झड़पें हो रही हैं लेकिन मोदी सरकार चुप है। झड़पें 9 दिसंबर को हुईं लेकिन संसद के चलने के बावजूद हमें 12 दिसंबर को इसके बारे में पता चला।

Asaduddin Owaisi targets PM Modi on India-China LAC clash | ओवैसी ने भारत-चीन एलएसी झड़प पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- क्यों नहीं दिया जा रहा मुंहतोड़ जवाब

ओवैसी ने भारत-चीन एलएसी झड़प पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- क्यों नहीं दिया जा रहा मुंहतोड़ जवाब

Highlightsभारतीय और चीनी सैनिक पिछले हफ्ते अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भिड़ गए थे।यह घटना 9 दिसंबर को हुई और दोनों पक्षों को मामूली चोटें आईं।ओवैसी ने भारत-चीन एलएसी झड़प पर पीएम मोदी पर निशाना साधा

हैदराबाद: असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को केंद्र सरकार पर अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प पर चुप रहने और डरने का आरोप लगाया। एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) के प्रमुख ने यह जानने की मांग की कि उचित जवाब क्यों नहीं दिया गया क्योंकि उन्होंने कहा कि वह सरकार से जवाब मांगने के लिए चल रहे संसद सत्र में स्थगन प्रस्ताव लाएंगे।

एएनआई के अनुसार, ओवैसी ने कहा कि चीन हमें गश्त नहीं करने दे रहा है, झड़पें हो रही हैं लेकिन मोदी सरकार चुप है। झड़पें 9 दिसंबर को हुईं लेकिन संसद के चलने के बावजूद हमें 12 दिसंबर को इसके बारे में पता चला। यह पीएम मोदी का कमजोर राजनीतिक नेतृत्व है, वह चीन का नाम लेने से डरते हैं। सरकार को संसद को सूचित करना चाहिए था। हमें भारतीय सेना पर पूरा भरोसा है। गलवान के दौरान पीएम मोदी ने कहा था 'न कोई घुसा, न कोई आएगा'। क्या वह अब भी यही कहेंगे? मुंहतोड़ जवाब क्यों नहीं दिया जा रहा है?

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा, "हमारे पास व्यापार असंतुलन है और चीन उसके पक्ष में है, बावजूद इसके हमारे सैनिक घायल हो रहे हैं। हमें संसद में सरकार से जवाब चाहिए और स्थगन प्रस्ताव लाएंगे। हमें उम्मीद है कि सरकार इस मुद्दे से भागेगी नहीं।" ओवैसी ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए बताया कि उन्होंने चीनी सैनिकों संग झड़प पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

भारतीय और चीनी सैनिक पिछले हफ्ते अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भिड़ गए थे। यह घटना 9 दिसंबर को हुई और दोनों पक्षों को मामूली चोटें आईं। भारतीय सेना ने एक बयान में कहा, "पीएलए के सैनिकों ने तवांग सेक्टर में एलएसी से संपर्क किया, जिसका उनके अपने सैनिकों ने दृढ़ता और दृढ़ तरीके से मुकाबला किया। इस आमने-सामने की लड़ाई में दोनों पक्षों के कुछ कर्मियों को मामूली चोटें आईं।

Web Title: Asaduddin Owaisi targets PM Modi on India-China LAC clash

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे