असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात चुनाव के लिए AIMIM के तीन उम्मीदवारों का किया ऐलान, हिंदू महिला को भी टिकट

By विनीत कुमार | Published: September 25, 2022 03:42 PM2022-09-25T15:42:14+5:302022-09-25T15:47:44+5:30

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

Asaduddin Owaisi AIMIM declares three candidates for Gujarat Assembly polls | असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात चुनाव के लिए AIMIM के तीन उम्मीदवारों का किया ऐलान, हिंदू महिला को भी टिकट

गुजरात चुनाव के लिए AIMIM के तीन उम्मीदवारों का किया ऐलान (फाइल फोटो)

Highlightsअसदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों का ऐलान किया।एआईएमआईएम की महिला विंग अहमदाबाद की अध्यक्ष कौशिका बेन परमार को टिकट।AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष साबिर काबलीवाला और वसीम कुरैशी को भी पार्टी ने टिकट दिया।

अहमदाबाद: गुजरात में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के तीन उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इसमें एक हिंदू महिला उम्मीदवार कौशिका बेन परमार का नाम भी शामिल है। इन्हें एआईएमआईएम ने दाणिलिमडा विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है। 

दलित चेहरा परमार फिलहाल एआईएमआईएम की महिला विंग अहमदाबाद की अध्यक्ष हैं। पूर्वी अहमदाबाद में मौजूद दाणिलिमडा सीट से कांग्रेस के शैलेश परमार फिलहाल विधायक हैं। यह विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। यहां मुस्लिम और दलित वोटों की संख्या ज्यादा है।

परमार के अलावा पार्टी ने पूर्व विधायक और वर्तमान में गुजरात AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष साबिर काबलीवाला को जमालपुर-खाड़िया विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से मौजूदा समय में कांग्रेस पार्टी से इमरान खेड़ावाला विधायक हैं। काबलीवाला पूर्व में कांग्रेस में रहे हैं।

वहीं, सूरत पूर्वी विधानसभा सीट से वसीम कुरैशी को एआईएमआईएम ने टिकट देने का फैसला किया है। इस सीट से भाजपा के अरविंद राणा विधायक हैं। पार्टी ने शनिवार शाम तीनों उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया।

आम आदमी पार्टी की तरह ओवैसी की एआईएमआईएम भी पहली बार गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। ओवैसी हाल के दिनों में गुजरात के दौरे भी खूब कर रहे हैं। वह रविवार को भी गुजरात के दौरे पर थे जहां उन्होंने कई इलाकों का दौरा किया और छोटी-छोटी रैलियां की।

आरएसएस-भाजपा पर हमला

ओवैसी गुजरात में अपनी रैलियों के दौरान भाजपा और आरएसएस पर जमकर हमले भी कर रहे हैं। उन्होंने शनिवार को एक सभा में कहा कि एक तरफ मोहन भागवत मदरसे जाकर क़ुरआन-शरीफ़ सुनते हैं और दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में वक़्फ़ की जायदादों का सर्वे किया जा रहा है ताकि मुसलमानों की जायदादों को उनसे छीन लिया जाए। ओवैसी ने पूछा कि क्या मोहन भागवत बिलकिस बानों से मिलकर उन्हें इंसाफ दिलाएंगे।

दिसंबर में हो सकते हैं गुजरात चुनाव

182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव इसी साल दिसंबर में होने की संभावना है। एआईएमआईएम की बात करें तो पूर्व में पार्टी ने गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव में 25 कॉरपोरेटर सीटें जीती थी। इसमें 7 अहमदाबाद नगर निगम से और बाकी सीटें मोडासा, गोधरा और भरूच निकाय चुनाव में आई थीं। सूत्रों के अनुसार पार्टी अगरे साल राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव में उतरने का मन बना रही है। एआईएमआईएम ने राजस्थान में अभी तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है।

Web Title: Asaduddin Owaisi AIMIM declares three candidates for Gujarat Assembly polls

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे