असद के एनकाउंटर ने गैंगस्टर अतीक अहमद को हिरासत से छुड़ाने की योजना को विफल किया, यूपी पुलिस का दावा

By रुस्तम राणा | Published: April 13, 2023 06:42 PM2023-04-13T18:42:49+5:302023-04-13T20:17:37+5:30

यूपी पुलिस का दावा है कि उमेश पाल हत्याकांड में वांछित असद और गुलाम दोनों जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद को छुड़ाने की योजना थी, दोनों के मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद उनकी यह योजना विफल हो गई।

Asad's encounter foiled plan to free gangster Atiq Ahmed from custody: UP Police | असद के एनकाउंटर ने गैंगस्टर अतीक अहमद को हिरासत से छुड़ाने की योजना को विफल किया, यूपी पुलिस का दावा

असद के एनकाउंटर ने गैंगस्टर अतीक अहमद को हिरासत से छुड़ाने की योजना को विफल किया, यूपी पुलिस का दावा

Highlightsराज्य के विशेष महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा- दोनों जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद को छुड़ाने की योजना थीउन्होंने कहा- असद और गुलाम के मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद उनकी यह योजना विफल हो गई

लखनऊ: गैंगस्टर से नेता से बने अतीक अहमद के बेटे असद और उसके साथी गुलाम के एनकाउंटर में मार गिराने के बाद यूपी पुलिस ने चौंकाने वाला दावा किया है। यूपी पुलिस का दावा है कि उमेश पाल हत्याकांड में वांछित असद और गुलाम दोनों जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद को छुड़ाने की योजना थी, दोनों के मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद उनकी यह योजना विफल हो गई। 

राज्य के विशेष महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने खुलासा किया कि असद द्वारा पुलिस काफिले पर हमला करके अपने पिता अतीक अहमद को मुक्त करने की योजना के खुफिया इनपुट के बाद सिविल पुलिस और विशेष बलों की टीमों को तैनात किया गया था, क्योंकि गैंगस्टर से राजनेता बने थे। सुनवाई के लिए उत्तर प्रदेश लाया जा रहा है।

डीजी (कानून व्यवस्था) ने कहा, “हमारे पास जानकारी थी कि आरोपी अतीक और अशरफ को भागने में मदद करने के लिए पुलिस के काफिले पर हमला हो सकता है जो उन्हें मामले (उमेश पाल हत्याकांड) में वापस यूपी ला रहा था। इस सूचना के मद्देनजर सिविल पुलिस और विशेष बलों की टीमों को तैनात किया गया था।”

मुठभेड़ का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि सूचना के आधार पर, दो टीमों को तैनात किया गया था और असद को रोक दिया गया था, जबकि वह अपने सहयोगी गुलाम के साथ बाइक पर था। कुमार ने कहा, सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई और दोपहर करीब 12:30 और दोपहर 1 बजे जवाबी गोलीबारी में दोनों मारे गए।

उन्होंने कहा कि विशेष टीमों का गठन किया गया है और उमेश पाल की हत्या के बाद से लगातार इस मामले पर नजर रखी जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 24 फरवरी को प्रयागराज में एक बड़ी घटना हुई, जिसमें कुछ बदमाशों ने फायरिंग और बम फेंककर एक गवाह की हत्या कर दी।" उन्होंने कहा, "घटना में दो वर्दीधारी कर्मी भी मारे गए।

 

Web Title: Asad's encounter foiled plan to free gangster Atiq Ahmed from custody: UP Police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे